Daesh News

देश का PM कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो...! जदयू दफ्तर के बाहर सीएम के समर्थन में नारेबाजी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जेडीयू ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए मुख्यमंत्री पार्टी के नीचले स्तर के नेताओं से मुलाकात कर उनसे फीडबैक ले रहे हैं. सोमवार को पहले दिन की बैठक में मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा था. मुख्यमंत्री आवास में आज दूसरे दिन की बैठक आयोजित की गई लेकिन बैठक से ठीक पहले जेडीयू दफ्तार के बाहर कुछ अलग ही नजारा दिखा. बैठक में शामिल होने आए जेडीयू के नेता ‘देश का पीएम कैसा हो.. नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे लगाते दिखे.

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम शुरू की तो यह चर्चा होने लगी कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए ये सब कर रहे हैं. एनडीए से अलग होने के बाद से ही जेडीयू के नेता नीतीश को विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर प्रोजेक्ट करने की कोशिश करने लगे, हालांकि नीतीश बार-बार यह कहते रहें हैं कि उन्हे कुछ नहीं बनना है और उनको किसी पद की लालसा नहीं है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बार बार कहने के बावजूद कि वे पीएम की रेस में नहीं हैं उनकी पार्टी के बड़े नेता से लेकर कार्यकर्ता तक नीतीश कुमार को पीएम बनाने की बात कहते नहीं थकते हैं। जेडीयू नेता लगातार इस बात को कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण मौजूद हैं। अब जब विपक्षी दलों का गठबंधन बन गया है और राहुल गांधी ही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे, यह भी लगभग तय हो चुका है तो एक बार फिर से जेडीयू के नेता उन्हें पीएम पद का प्रबल उम्मीदवार बता रहे हैं।

बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे जेडीयू के प्रखंड अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री के प्रधानमंत्री बनाने के लिए जोरदार नारेबाजी की. प्रखंड अध्यक्ष ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार के जैसा हो’ के नारे लगाते नजर आए. उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी को अगर कोई टक्कर दे सकता है तो वह नीतीश कुमार हैं. उन्होंने नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद का सबसे बड़ा दावेदार हैं और प्रधानमंत्री पद के लिए भ्रष्टाचार मुक्त नीतीश कुमार ही सबसे सही व्यक्ति हैं.