Daesh News

सीएम नीतीश के गृह जिले में जला बिहार का सबसे बड़ा दीपक, तेल दान करने दूर-दूर से पहुंच रहीं महिलाएं

अयोध्या में भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की अवसर पर नालंदा राममय हो गया है. गांव से लेकर शहर तक का माहौल भक्तिमय है. सभी मठ मंदिरों में भजन कीर्तन, पूजा आरती का आयोजन हो रहा है. हिलसा के सूर्य मंदिर में संभवतः बिहार के सबसे बड़े दीपक को बनाया गया है. जिसे हिलसा के समाजसेवियों द्वारा प्रज्ज्वलित किया गया. मंदिर में श्रीराम के जयकारे लग रहे. सड़कों पर भगवा पताका लहरा रहा है. मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है.

भव्य दीपक को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही

बताया जा रहा है कि इस अद्भुत दीपक को बनाने में अयोध्या मंदिर के प्रांगण की पवित्र मिट्टी का भी इस्तेमाल किया गया है. इस अवसर पर पूरा हिलसा राममय में हो गया है. दूर-दूर से आसपास की महिलाएं दीपक में तेल दान करने के लिए पहुंच रही हैं. दीपक की लंबाई एवं चौड़ाई 20 फिट है तो वहीं इसकी ऊंचाई डेढ़ फीट के करीब है. इस भव्य दीपक को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है.

अब तक इस दीपक में 1500 लीटर तेल डाला जा चुका है

आयोजक सह भाजपा नेता प्रणव प्रकाश ने कहा कि आज हमारे रामलला अपने घर में स्थापित हुए हैं उनकी प्राण प्रतिष्ठा हुई है पूरे देश में आज उत्सव का माहौल है. सभी लोग बहुत ही खुश और हर्षो उल्लास में डूबे हुए हैं. आज पूरा हिलसा शहरवासी मानों दीपावली मना रहे हैं. गांव भी भगवामय हो गया है. अब तक इस दीपक में 1500 लीटर तेल डाला जा चुका है और दूर-दूर से महिलाएं तेल दान करने के लिए यहां पहुंच रही हैं. इसके साथ ही अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को एलईडी के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट लोगों के बीच किया जा रहा है. हर तबके, हर संप्रदाय, हर जाति के लोग बढ़-चढ़कर इस आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं. मंदिर में भजन कीर्तन हो रहा है. शाम में भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा.