Daesh NewsDarshAd

बदलने वाली है बिहार की राजनीति :RCP सिंह ने तेजस्वी की तारीफ करते हुए प्रशांत किशोर पर बोला हमला..

News Image

Desk- भाजपा में अलग-थलग पड़े पूर्व केंद्रीय मंत्री और IAS अधिकारी रहे RCP सिंह अब बिहार में नई राजनीति की संभावना तलाशते नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने धूर विरोधी बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तारीफ की है, और नवमी फेल कहकर निशाना साधने वाले जनसुराज के नेता प्रशांत किशोर पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि आम लोगों के लिए नेता की शैक्षणिक योग्यता मायने नहीं रखती है बल्कि उसकी सेवा भावना मायने रखती है बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव को अपना आशीर्वाद दिया है और उस आशीर्वाद की बदौलत राज्य के उपमुख्यमंत्री बने हैं.

आरसीपी सिंह ने आगे कहा, पता चला कि आप पीएचडी किए हैं, डॉक्टरेट हैं लेकिन जनता से कोई लगाव नहीं है। तो क्या कहेगा कि ये डॉक्टरेट हैं तो बड़े अच्छे राजनीतिज्ञ हैं या बड़े अच्छे लोकसेवक हैं। जनता के प्रति आपका समर्पण कितना है, ये पता चलता है चुनाव के समय। अगर जनता ने वोट दे दिया, वो एमपी, एमएलए बन गए तो वो आगे मंत्री, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बन गए.ऐसे में आप उनकी शैक्षणिक योग्यता पर क्या सवाल उठा रहे हैं.कोई नेता, किसी भी दल का हो, चाहे प्रधानमंत्री की बात करते हों, मुख्यमंत्री की बात करते हैं, उनकी योग्यता पर आप क्या चैलेंज कर रहे हैं। जनता ने चुना है उस व्यक्ति को। जनता ने जब चुनकर भेजा है तो प्रधानमंत्री बने हैं। जनता ने तेजस्वी यादव को वोट दिया तो उप-मुख्यमंत्री बने। इस तरह की हल्की बात नहीं करनी चाहिए कि कोई नौवीं फेल है या कोई पोस्ट ग्रेजुएट है। आप जब पब्लिक लाइफ में हैं तो जनता आपसे क्या अपेक्षा करती है। राजनीति सेवानीति है। आप जनता की कितनी सेवा कर रहे हो वो महत्वपूर्ण है.

 बताते चलें कि RCP सिंह JDU और नीतीश कुमार से मतभेद होने के बाद भाजपा के साथ चले गए थे, पर भाजपा उन्हें कोई खास दायित्व नहीं दे रही है, जिसकी वजह से अब वे राजनीति में अलग संभावना तलाश रहे हैं और यही वजह है कि उन्होंने तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए बिहार की राजनीति में एंट्री के लिए प्रयास कर रहे प्रशांत किशोर पर निशाना साधा है. प्रशांत किशोर इन दिनों अपनी यात्रा और समारोह में लालू प्रसाद यादव के साथ ही तेजस्वी पर जमकर निशाना साध रहे हैं और तेजस्वी के नेता होने की एकमात्र वजह लालू यादव का बेटा होना बता रहे हैं. प्रशांत किशोर तेजस्वी यादव के नवमी फेल होने का बार-बार जिक्र कर रहे हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image