Daesh NewsDarshAd

बिहार STET की परीक्षा आज से शुरू, लेट आने पर NO ENTRY

News Image

PATNA : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा आयोजित STET परीक्षा आज से शुरू हो रही है इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. परीक्षा दो पालियों में होगी और निर्धारित समय से डेढ़ घंटा पहले परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर आना होगा.

 बताते चलें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने साल में दो बार एसटेट परीक्षा लेने की घोषणा की थी.  पहले चरण की परीक्षा आज से शुरू हो रही है जबकि दूसरे चरण की परीक्षा सितंबर माह में होगी.पहले चरण 1 में पेपर 1 के लिए आज 18 मई से 29 मई 2024 तक दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जा रही है, वहीं पेपर 2 के लिए 11 से 20 जून 2024 तक परीक्षा ली जाएगी.
इस परीक्षा में इस बार कुल 3,59,489 अभ्यर्थी सम्मिलित हो रहे हैं। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। प्रथम पाली 10 बजे से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा 3 बजे से 5:30 बजे तक निर्धारित की गई है। दिव्यांग अभ्यर्थियों को प्रति घंटा 20 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। 

परीक्षा प्रारम्भ होने के 1 घंटा 30 मिनट पहले रिपोर्टिंग टाइम निर्धारित की गई है। 150 अंकों के लिए होने वाली परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है। 150 अंकों के प्रश्न में 100 अंक के प्रश्न संबंधित विषय से पूछे जाएंगे। 30 नंबर के प्रश्न टीचिंग स्किल्स से होंगे। पांच अंक जीके जीएस, पांच अंक मैथमेटिकल रीजनिंग के लिए होंगे

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image