Daesh NewsDarshAd

Bihar Teacher Recruitment 2023 : इसी महीने होगी परीक्षा, एडमिट कार्ड का इंतजार

News Image

बड़ी खबर आ रही है बिहार में शिक्षक भर्ती से जुड़ी हुई. बिहार में BPSC की ओर से कराई जाने वाली बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा कब से शुरू होगी, इसकी तारीख सामने आ गई है. 24 अगस्त 2023 से भर्ती परीक्षा शुरू होगी, ऐसे में अब उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का इंतजार है. एडमिट कार्ड को लेकर कोई आधिकारिक तारीख जारी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अगस्त के पहले सप्ताह या फिर अगले सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट http://bpsc.bih.nic.in पर जारी किए जाएंगे. 

आपको बता दें कि इस भर्ती में चयन केवल लिखित परीक्षा से होगा, इंटरव्यू नहीं होगा. अगर लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों के अंक समान होते हैं तो पहले उम्र और उम्र में समानता होने की स्थिति में देवनागिरी लिपि में वर्णमाला के अनुसार नाम वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी. 


बिहार लोक सेवा आयोग यानी कि BPSC शिक्षक नियुक्ति परीक्षा की तैयारियों में जुट गया है. परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो और कोई फर्जी परीक्षार्थी नहीं बैठ सके, इसके लिए अभ्यर्थियों को बायोमेट्रिक उपस्थिति ली जाएगी. परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी करने वाले छात्रों को सीधे जेल भेजा जाएगा और आगे वो बिहार की किसी भी परीक्षा में अगले पांच साल तक नहीं बैठ पाएंगे. इसके साथ ही सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाए जाएंगे. सभी DM को अच्छे परीक्षा केन्द्रों का चयन करने का निर्देश दिया गया है ताकि कहीं किसी तरह की धांधली नहीं हो सके. परीक्षा दो पालियों में होगी. पहले दिन 24 अगस्त को हिंदी व सामान्य अध्ययन की संयुक्त परीक्षा दो पालियों में होगी. कुल आठ लाख पंद्रह हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. इसके अलावा 25 से 27 तक अलग-अलग परीक्षाएं होंगी. आयोग की ओर से परीक्षा का शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image