Daesh NewsDarshAd

Big Breaking: तेजस्वी-नीतीश के विरोध में उछाली गई कुर्सी, बिहार विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा | Darsh News

News Image

पटना. बिहार विधानमंडल मानसून सत्र के दूसरे दिन कार्यवाही शुरू होते ही विधान सभा के भीतर भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया. जमीन के बदले नौकरी मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर चार्जशीट की बात करते हुए विधायकों ने तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग पर हंगामा करते हुए वेल के अंदर आ गए और कुर्सी उठाकर हंगामा करना शुरू कर दिया. भाजपा विधायक प्रमोद कुमार ने इसी दौरान कुर्सी उठा ली जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के स्थगित कर दी.

बिहार विधान मंडल शीतकालीन सत्र की कार्रवाई के दूसरे दिन आज बिहार विधानसभा हंगामे के साथ शुरू हुआ. जहां विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के बाद जब बिहार सरकार की नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली पर अख्तरुल इमाम के सवाल का जवाब बिहार की महा गठबंधन सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह जवाब दे रहे थे, उस दौरान बीजेपी सदस्य जवाब से असंतुष्ट होकर बेल में आकर हंगामा करने लगे. चर्चा के दौरान बीजेपी के सदस्य उग्र हो गए और अध्यक्ष के सामने रखी कुर्सी को उठाकर पटक दिया. जिसके बाद बेल में मार्शल को बुलाए गए. इसी हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने 2:00 बजे दिन तक के लिए सदन की कार्रवाई को स्थगित कर दिया है.

बिहार विधानमंडल के बाहर और भीतर बीजेपी विधायकों ने हाथों में पोस्टर लेकर हंगामा किया और डिप्टी सीएम तेजस्वी से इस्तीफे की मांग की. इसी दौरान भाजपा के कई विधायक विधान सभा के वेल में आ गए. विधान सभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी लगातार विधायकों को समझाते रहे और सदन की मर्यादा के अनुसार आचरण करने की दुहाई देते रहे. लेकिन, भाजपा के विधायक ने एक नहीं सुनी. इसी दौरान भाजपा के विधायक ने कुर्सी उठा ली जिसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा कर दी.

बता दें कि नौकरी के बदले जमीन लिखवाने के मामले में सीबीआई ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है. इसपर 12 जुलाई को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है. बीजेपी विधायकों का कहना है कि एक चार्जशीटेड मंत्री लोकतंत्र के मंदिर में बैठे इससे बड़े दुर्भाग्य की बात कुछ और नहीं हो सकती है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image