Daesh NewsDarshAd

बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन विपक्ष ने मांगा तेजस्वी का इस्तीफा, सीएम नीतीश पर सीधा वार

News Image

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र 2023 आज से शुरू हो रहा है. बिहार की राजनीति के अगले 5 दिन तक गरम रहने के आसार हैं. सत्र के शुरू होने से पहले ही पक्ष और विपक्ष में तनातनी जाहिर हो गई है. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा सर्वदलीय बैठक से बीच में नाराज होकर ही बाहर निकल गए थे. आज यानि 10 जुलाई से बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है. बैठक से पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी विदेश से लौट आए हैं. इस बार भी बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र छोटा यानि 5 दिन का ही होगा. 

हालांकि इसी सत्र को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सत्ताधारी महागठबंधन और विपक्षी बीजेपी के बीच तनातनी दिख गई. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा बीच में ही बैठक छोड़कर निकल गए. उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सत्तापक्ष की तरह व्यवहार कर रहे हैं. वहीं सत्ताधारी महागठबंधन ने विजय कुमार सिन्हा पर नियमों के खिलाफ जाने के आरोप लगाए.

बीजेपी ने मांगा तेजस्वी यादव का इस्तीफा

मॉनसून सत्र के पहले दिन ही बिहार बीजेपी ने एक सुर से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सदन के अंदर और बाहर हमला बोला. नेता विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि 'विधानसभा में अगर तेजस्वी प्रसाद यादव चार्जशीट हो कर बैठे हैं तो फिर नीतीश कुमार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति का क्या हुआ? जीतन राम मांझी हो या पूर्व शिक्षा मंत्री, पूर्व कानून मंत्री, इन पर मुकदमे के चलते नीतीश ने मंत्रिमंडल से हटाया. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जवाब देना होगा. उप मुख्यमंत्री और भ्रष्टाचारी तेजस्वी यादव को बर्खास्त करना होगा. हम इसका सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेंगे.'

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image