Daesh NewsDarshAd

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी

News Image

बिहार के विभिन्न इलाकों में पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे राज्य में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है. लगातार हो रही बारिश के चलते घर के पंखे और कूलर भी बंद हो गए हैं. आलम ये है कि रात में लोग पतली चादर ओढ़ कर सो रहे हैं.  06 अगस्त से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. बीते 48 घंटे से अधिकतर जिलों में तेज बारिश देखने को मिल रही है. जिस वजह से कई जगहों पर जलजमाव की समस्या भी उत्पन्न हो गई है.

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट, पटना ने उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में बुधवार यानी आज भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, पूरे उत्तर बिहार में बुधवार को ठनका गिरने की भी आशंका है, इसलिए खराब मौसम में लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की गई है. मधुबनी, दरभंगा, सहरसा और सुपौल जिले में अति भारी बारिश की आशंका जताई गई है. इसे लेकर इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


बिहार के किशनगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिले में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. इसके अलावा बिहार के अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं, पटना, भागलपुर, भोजपुर, गया समेत दक्षिण बिहार के जिलों में गुरुवार को मौसम साफ रहने और धूप खिलने का अनुमान है. हालांकि, आज राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार के कई स्थानों पर सुबह से बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग द्वारा बुधवार सुबह तात्कालिक अलर्ट जारी कर बेगूसराय, खगड़िया, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास,मुंगेर और समस्तीपुर जिले के कुछ स्थानों पर वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के आसार जताए हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image