Daesh NewsDarshAd

बिहार के दो जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, कई इलाकों में झमाझम बारिश के आसार

News Image

राजधानी पटना समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले तीन दिनों से हो रही वर्षा से लोगों को गर्मी से निजात मिली है. झमाझम बारिश से सूबे का मौसम अब सुहाना हो चला है. इस कारण रात में घरों के एसी, पंखे और कूलर के इस्तेमाल में कमी आई है. आज मौसम विभाग द्वारा सूबे के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार जताए गए हैं. प्रदेश के अररिया, मधुबनी, किशनगंज और सीतामढ़ी में झमाझम बारिश की उम्मीद की जा रही है. वहीं राजधानी पटना में आज मेघ गर्जन व हल्की वर्षा का अनुमान है.

बुधवार को भी पटना समेत आसपास के इलाकों में सुबह से ही मानसून मेहरबान दिखा. हल्की धूप के बीच दिनभर कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश देखने को मिली. हालांकि, बुधवार शाम के बाद पटना में बारिश की रफ्तार फिर से थम गई. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, कल पटना समेत 20 जिलों में झमाझम बारिश दर्ज की गई.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटों के लिए वैशाली और मुजफ्फरपुर में भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि सारण, दरभंगा, मधुबनी, गोपालगंज और सीतामढ़ी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, विभाग द्वारा बाकी के जिलों के लिएयेलो अलर्ट जारी किया गया है. लगातार बारिश होने से पटना समेत बिहार के 16 जिलों के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. बीते 24 घंटों में 32.5 डिग्री सेल्सियस के साथ वाल्मीकि नगर में सर्वाधिक अधिकतम तापमानदर्ज किया गया है. जबकि पटना का तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image