Daesh News

बाइक रोहतास में और चालान रांची में कटा, क्या सुना है कभी ऐसा

देश में आप किसी भी जगह जाओ, ट्रैफिक के नियमों का पालन करना ही पड़ता है, लेकिन आपने कभी ये सोचा है कि आप रह किसी दूसरे राज्य में है और आपका चलान किसी दूसरे राज्य में कट रहा हो, वो भी बिना वहां गए. जब भी हम सड़क पर वाहन लेकर जाते हैं, तो हमें सड़क यातायात के नियमों का पालन करना पड़ता है. ऐसा करना एक तो आपको दुर्घटना से बचाता है और दूसरा आपका चालान कटने से भी बचता है. अगर आप सड़क यातायात के नियमों की अनदेखी करते हैं या इनका पालन नहीं करते हैं, तो आपका चालान भी कट सकता है. अब तो इसके लिए लगभग सभी जगहों पर कैमरे लगा दिए गए हैं. जहां आपका बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट गाड़ी चलाने पर, ओवरस्पीडिंग, रेड लाइट जंप समेत कई वजहों से चालान कट सकता है. 

बाइक रोहतास में और चालान रांची में कटा

वहीं, बिना परिवहन नियमों की अनदेखी किए बिना ही आपका चालान कट जाए तो आप कुछ समय के लिए परेशान जरूर हो जाइएगा. ऐसा ही मामला रोहतास जिले के करगहर से आया है, जहां करगहर के एक युवक अभिषेक कुमार सिंह का बाइक का चालान झारखंड के रांची में कट गया है. जबकि अभिषेक का कहना है कि वह आज तक ना ही रांची गए हैं और ना ही उनकी गाड़ी रांची गई है. 

युवक ने थाने में दर्ज कराई सनहा

जब उनके मोबाइल पर चालान कटने का मैसेज आया, तो वह सकते में हो गए. उन्होंने अंदेशा व्यक्त किया कि कोई असामाजिक तत्व के द्वारा उनके बाइक की नंबर को झारखंड में इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसकी वजह से उनको चालान का मैसेज आया है. जिसको लेकर उनके द्वारा करगहर थाने में एक सनहा भी दर्ज कराया गया है. उन्होंने बताया कि उनका चालान झारखंड के रांची के पुरानी सचिवालय के पास किया गया है, जबकि वह आज तक रांची गए ही नहीं और ना ही उनका बाइक कभी रांची गया है. ऐसे में ऑनलाइन हुए चालान को लेकर वह परेशान हैं.