Daesh NewsDarshAd

कांवड़ पथ पर दुकानदारों को नेम प्लेट लगाने की मांग BJP ने बिहार में भी कर दी,अब क्या करेगें CM नीतीश..

News Image

Desk-कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानदारों के नेम प्लेट लगाने का विवाद उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी पहुंच चुका है. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने योगी आदित्यनाथ के इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि बिहार में भी कांवर पथ पर यह व्यवस्था लागू होनी चाहिए, जिससे कांवर लेकर जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी 

 बताते चले कि बिहार में भी सावन माह में बड़ी संख्या में कांवरिये अलग-अलग जगह पर बाबा भोलेनाथ के मंदिर में जल अर्पण करने के लिए जाते हैं. सबसे ज्यादा भीड़ भागलपुर जिले के सुल्तानगंज से झारखंड के देवघर जाने के लिए होती है इसमें अधिकांश मार्ग बिहार से ही होकर गुजरता है. इस मार्ग पर बड़ी संख्या में दुकानें लगाई जाती है लेकिन अब इस बार उत्तर प्रदेश की तरह बिहार के कांवरिया पद पर भी दुकानदारों के नेम प्लेट लगाने की मांग बीजेपी ने कर दी है.

 वहीं राज्य की सत्ताधारी जेडीयू उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के इस आदेश का पहले से ही विरोध कर रही है. पार्टी के नेता कैसी त्यागी ने कहा था कि इससे सांप्रदायिक सौहार्द कमजोर होगा. वहीं कैसी त्यागी के बयान को जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने भी दोहराया है और योगी आदित्यनाथ से इस फैसले को वापस लेने की मांग की है.

 गौरतलब है कि खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान कहने वाले चिराग पासवान ने भी योगी आदित्यनाथ के इस आदेश का विरोध किया है और कहा है कि किसी भी जाति और धर्म के आधार पर विभेद करना सही नहीं है. ऐसा लगता है कि योगी आदित्यनाथ के इस आदेश को लेकर NDA घटक दलों के नेता आपस में ही बयान बाजी कर रहे हैं. इसका प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से असर केंद्र की मोदी सरकार पर भी पड़ सकता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image