Daesh NewsDarshAd

बिहार में लाठीचार्ज पर सियासत गर्म, BJP मनाएगी काला दिवस

News Image

पटना में बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में कथित तौर पर बीजेपी के जहानाबाद जिला महासचिव विजय कुमार सिंह की जान चली गई. बीजेपी सांसद सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय समेत कई नेताओं ने विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज से होने का दावा किया है. वहीं पटना पुलिस ने दावा किया है कि विजय सिंह बेहोशी की हालत में मिले थे और उनके शरीर पर बाहरी चोट का कोई निशान नहीं था. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विजय सिंह के परिवार को पार्टी की तरफ से दस लाख रूपए की तत्काल सहायता की घोषणा की है. साथ ही बीजेपी 14 जुलाई को काला दिवस मनाएगी और राजभवन मार्च करेगी. 


 विजय सिंह के शव को भाजपा कार्यालय लाया गया जहां श्रद्धांजलि देने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया. 


 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में हुए लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी नेता की मौत पर महागठबंधन सरकार पर तीखे हमले किए हैं. नड्डा ने ट्वीट करके कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है. नड्डा ने कहा कि महागठबंधन की सरकार भ्रस्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है. जिस व्यक्ति पर चार्जशीट हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गए हैं.  


 लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी नेता की मौत पर सियासी पारा काफी चढ़ गया है. बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्त्ता PMCH पहुंचे, जहां उनके शव को रखा गया है.  पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और शाहनवाज हुसैन PMCH पहुंचे. सुशील मोदी ने कहा कि यह सब CM नीतीश कुमार के इशारे पर हुआ है. हम इस मुद्दे को नहीं छोड़ेंगे. शांतिपूर्ण ढंग से हो रहे प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा जबरन लाठीचार्ज किया गया. लाठीचार्ज के विरोध में बीजेपी ने 14 जुलाई को राजभवन मार्च का ऐलान किया है. 

 बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी ने भी बीजेपी नेता की मौत पर दुःख जताया है साथ ही उन्होंने नीतीश सरकार से मुआवजे  के तौर पर 1 करोड़ रूपए और सरकारी नौकरी की मांग की है.  


 RLJD के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी नीतीश सरकार को घेरा और कहा जब किसी आंदोलनकारी और प्रदर्शनकारियों पर लाठी बरसाना शुरू कर दे तो समझिए उनकी विदाई का टाइम आ गया है. वहीं लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा, 'पहले छात्र फिर शिक्षक अभ्यर्थी और कल किसान सलाहकारों के बाद आज भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करना नीतीश कुमार जी के तानाशाही रवैये को दर्शाता है. यह महाजंगलराज नहीं तो और क्या है?' 


 पटना में पुलिस लाठीचार्ज पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी. तेजस्वी ने कहा कि कोई बदला नहीं लिया गया है. तेजस्वी ने कहा कि शिक्षकों के शिकायत को सुना जाएगा.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image