Daesh NewsDarshAd

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर BJP नेताओं में उत्साह, विनोद तावड़े के साथ ये भी कर रहे योग

News Image

आज 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर राजधानी पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हजारों लोग जुट गए हैं, जहां भव्य योग दिवस का आयोजन किया गया है. पतंजलि योगपीठ के तत्वधान में भव्य योग दिवस का आयोजन किया गया है. खास कर बीजेपी के नेताओं में गजब का उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. पाटलिपुत्र खेल परिसर में बीजेपी के कद्दावर नेता विनोद तावड़े, राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडेय समेत सैकड़ों लोग मौजूद हैं. इसके साथ ही पटना की मेयर सीता साहू भी मौजूद रही. 

बता दें कि, यहां हजारों की संख्या में मौजूद दिग्गज नेता और आम लोग करीब 45 मिनट तक योग करेंगे. ये भी बता दें कि, 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर 10 दिन पहले से ही तैयारी की जा रही थी. पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के आस-पास 10 दिनों पहले से ही प्रभात फेरी निकाली गई. जिसमें घर-घर जाकर लोगों से योग दिवस पर पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शरीक होने का निमंत्रण दिया गया था. 

बता दें कि, वर्ष 2014  में पीएम नरेंद्र मोदी ने ही योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई. पीएम नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की मांग संयुक्त राष्ट्र की बैठक में की थी. जिसे स्वीकार कर लिया गया था. 2014 के बाद से ही लगातार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है. वहीं, इसका उद्देश्य लोगों को योग के प्रति जागरूक करना और फिट रहना है.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image