Daesh NewsDarshAd

जल्द ही नए ड्रेस में दिखाई देंगे BJP कार्यालय के कर्मचारी, पहचान पत्र भी होगा

News Image

लोकसभा चुनाव की तैयारियां हर तरफ और हर तरह से देखी जा सकती है. इस बीच खबर झारखंड से है जहां बीजेपी कार्यालय के कर्मचियों को लेकर बड़ी खबर है. दरअसल, बीजेपी कार्यालय के जितने भी कर्मचारी हैं, वह अब नई ड्रेस में दिखेंगे. इतना ही नहीं कर्मचारियों के पास पहचान पत्र भी होगा जिसे उन्हें अपने गले में लटकाकर रखना होगा. इस पहचान पत्र में कर्मचारी से जुड़े डिटेल्स रहेंगे. बात कर लें कर्मचारियों के ड्रेस की तो, वह नीले रंग का सफारी सूट होगा. साथ ही शर्ट के कॉलर और पॉकेट पर नारंगी रंग की पट्टी होगी. हर एक कर्मचारी को दो जोड़ी सफारी सूट दिए जाएंगे. 

जिसमें एक शर्ट हाफ होगा, तो दूसरा फुल स्लीव का होगा. शर्ट की बांयी तरफ एक पॉकेट होगी, जिसके ऊपर अंग्रेजी में बीजेपी लिखा होगा. वहीं, बात करें महिला कर्मचारियों की तो उन्हें नीले रंग की ही दो जोड़ी साड़ियां दी जाएंगी. करीब 25 कर्मचारियों के लिए वर्दी बन चुकी है. इसे कर्मचारियों को दिया भी जा चुका है. जिसके बाद उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे ढीले-ढाले न दिखें बल्कि चुस्त-दुरुस्त रहें. नई ड्रेस के अलावे सभी कर्मचारियों को पहचान पत्र भी दिया जायेगा. जिस पर कर्मचारी के नाम के साथ-साथ मोबाइल नंबर भी अंकित होगा. कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि, जो भी आगंतुक होंगे, उन्हें वे नमस्ते करेंगे. किससे मिलाना है या क्या काम है, इसकी जानकारी उनसे लेकर उनकी सहायता करेंगे.

बता दें कि, कर्मचारियों  के पॉजिटिव व्यवहार करने को लेकर भी आदेश दिया गया है. सभी को हिदायत दे दी गई है कि एक बार वर्दी सिस्टम लागू हो जाने के बाद कोई भी कुर्ता-पायजामा या जींस-शर्ट या टी शर्ट पहनकर कार्यालय नहीं आएगा. सम्भावना जताई जा रही है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर यह व्यवस्था लागू होगी. हालांकि, डेट को लेकर पार्टी पदाधिकारियों ने कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा. लेकिन, यह व्यवस्था जल्द ही लागू की जाएगी, इसको लेकर संकेत दिए गए हैं. वहीं, इस व्यवस्था को लेकर पार्टी नेताओं का दावा है कि झारखंड का बीजेपी प्रदेश कार्यालय देशभर में पहला है, जहां पर यह नियम लागू किया जायेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image