Daesh NewsDarshAd

मनमोहन सिंह सरकार के दस साल और मोदी सरकार के दस साल की आर्थिक तुलना किया गया...

News Image

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी सरकार विपक्ष को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा...UPA के शासन काल में हुए भ्रष्टाचारों की लिस्ट बहुत लंबी है। इसमें कोयला घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, 2जी स्पेक्ट्रम, शारदा चिटफंट, INX मीडिया मामला, एयरसेल-मैक्सिस, एंट्रिक्स-देवास डील, लैंड फॉर जॉब, जम्मू-कश्मीर क्रिकट एसोसिएशन, एम्ब्रेयर डील, हॉक विमान खरीद, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी जैसे घोटाले शामिल हैं.जब मोदी सरकार ने कार्यकाल संभाला, अर्थव्यवस्था निराधार थी, आर्थिक नीति में कई 'गलत मोड़ों' से उत्पन्न गहरे संकट के संकेत दिखा रही थी...

2014 में जैसे ही हमारी सरकार सत्ता में आई, हमने नीतियों और सिस्टम में सुधार किया, ताकि भारत को विकास के पथ पर आगे बढ़ने में मदद मिल सकते और एक मजबूत आर्थिक नींव बन सके. 

बीजेपी महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कहा, 2014 से 2024 तक एनडीए गठबंधन का दस साल कई उपलब्धियों से भरा हुआ है। श्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए था जब यूपीए सरकार ने देश को आर्थिक कमजोर किया गया..


 श्वेत पत्र वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया। बीजेपी के दस साल में देश बहुत ऊंचाई पर पहुंच चुकी है। 2004 से 2014 तक यूपीए की सरकार में हमारे देश में क्या उपलब्धि रही। 2014 में यूपीए बैंक का एनपीए 12.5% हो गया। यूपीए सरकार में टू जी स्पेक्ट्रम नीलामी, आदर्श घोटाला, लैंड फोर जॉब घोटाला जैसे घोटाले हुए। जीडीपी में बढ़ोत्तरी हुई शौचालय निर्माण, पीएम आवास योजना, बिजली, पानी, आयुष्मान कार्ड जैसे योजनाओं को लागू किया गया।

यूपीए के शासनकाल पर श्वेत पत्र आने की चर्चा के बीच कांग्रेस ने मोदी सरकार के दस साल के शासनकाल में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर ब्लैक पेपर लाकर अपनी चिंताओं को साझा किया है। पार्टी का दावा है कि केंद्र सरकार गलत दावे कर अर्थव्यवस्था की असली स्थिति छिपा रही है...

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image