Daesh NewsDarshAd

बीजेपी कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत का सच आया सामने, आंदोलन में वह शामिल ही नहीं, पुलिस ने जारी किया सीसीटीवी

News Image

पटना में बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान जहानाबाद के पार्टी कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत हो गई. विजय सिंह की मौत के लिए प्रशासन ने प्रशासन और राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इस घटना के विरोध में बीजेपी की ओर से राज्यभर में आज काला दिवस मनाया जा रहा है. घटना के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता सभी जिला और प्रखंड मुख्यालयों में पुतला दहन कर प्रदर्शन करेंगे. जबकि 15 जुलाई को राज्यभर में कार्यक्रम आयोजित कर बीजेपी कार्यकर्ता अपने वीर साथी विजय कुमार सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

पटना पुलिस पर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं. वहीं एसएसपी राजीव मिश्र के अनुसार विजय सिंह की मौत स्वभाविक है. पुलिस के अनुसार घटना के साक्ष्य और उनके साथी भरत प्रसाद चंद्रवंशी के बयान के आधार पर घटनास्थल में मौजूद सीसीटीवी की जांच की गई. सीसीटीवी से यह पता चला है कि विजय सिंह दोपहर 13.22 बजे गांधी मैदान पटना के जेपी गोलंबर से निबंधन कार्यालय, छज्जूबाग की तरफ जा रहे हैं. जो डाकबंगला रोड से अलग है. 13.27 बजे उसी रास्ते में दुर्गा अपार्टमेंट के सामने खाली रिक्शा दिखता है. इसी रिक्शा से वे 13.32 बजे तारा हॉस्पीटल पहुंचते हैं. 

घटनास्थल दुर्गा अपार्टमेंट के निकट से तारा हॉस्पीटल जाने में रिक्शा से लगभग 5 मिनट का समय लगता हैय पुलिस का मानना है कि इस सीसीटीवी फुटेज के अनुसार विजय सिंह के साथ घटना 13.22 से 13.27 बजे के बीच ही छज्जूबाग क्षेत्र में ही हुई है. पुलिस का दावा है कि इस बीच वे डाकबंगला पहुंच भी नहीं सकते थे. जहां पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लगभग 1 बजे बल प्रयोग हुआ था. छज्जूबाग क्षेत्र में कोई पुलिस बल नहीं था.

बीजेपी की ओर से इस मामले की जानकारी राज्यपाल को भी देने का निर्णय लिया गया. वहीं मानसून सत्र के अंतिम दिन आज दोनों सदनों में बीजेपी की ओर से जोर इस मामले को जोरशोर से उठाते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की जाएगी.

आपको बता दें कि बीजेपी नेता विजय सिंह अंतिम संस्कार शुक्रवार को जहानाबाद स्थित पैतृक गांव फतुहा किया जाएगा. इससे पहले कल्पा के सिकरिया स्थित बीजेपी कार्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी. फतुहा नगर बीजेपी अध्यक्ष श्याम सुंदरकेशरी ने बताया कि दाह संस्कार फतुहा स्थित सम्मसपुर श्मशान घाट पर 11 बजे दिन में किया जाएगा. अंतिम संस्कार में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत तमाम बड़े नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना है.

परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की ओर से गुरुवार को ही यह घोषणा की जा चुकी है कि मृतक विजय कुमार सिंह के परिजनों को गोद लेने के साथ उन्हें दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image