Daesh News

मुजफ्फरपुर नाव हादसा : अबतक तीन शव मिले, 10 अभी भी लापता

बिहार के मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में गुरुवार को हुए दर्दनाक नाव हादसे में अबतक तीन शव बरामद किए गए हैं. एक बच्चे और दो युवकों की डेड बॉडी मिली है. बच्चे की पहचान अजमत के रूप में हुई है, जिसकी उम्र 4 साल है. उसके पिता का नाम मोहम्मद नौशाद है, जो भटगामा गांव का रहने वाला है. दूसरी तरफ एक युवक की पहचान मो. शमसूल(45 वर्ष), पिता मोहम्मद अयूब के रूप में हुई है वहीं दूसरे युवक का पिंटु सहनी है, जिसकी उम्र 22 वर्ष है. 

शुक्रवार को गांव के स्कूल के पास नदी किनारे अजमत की लाश मिली तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर परिवार के लोग पहुंचे और उसके शव को उठाकर घर ले गए. इसके बाद पुलिस भी पीछे से पहुंची. कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है. इसी बीच आपदा बल की गोताखोरी और रेस्क्यू ऑपरेशन में दो और शव मिले. उनके परिजन शव को देखते ही रोने और चिल्लाने लगे. पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया. CM नीतीश कुमार के आदेश पर मामले में प्रशासन की तरफ से काफी चौकसी से रेस्कू अभियान चलाया जा रहा है. 

CM नीतीश ने दिया था DM को आदेश 


जिस दिन घटना हुई थी, उस दिन CM नीतीश कुमार वहीं थे. उन्होंने DM प्रणव कुमार को पूरी घटना पर नजर रखने का आदेश दिया था. CM ने कहा था कि रेस्क्यू ऑपरेशन ठीक से चलाएं और पीड़ित परिवारों की पूरी मदद करें. पुलिस यह कोशिश में है कि परिजनों से शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम और अन्य कानूनी प्रक्रिया पूरी करा ले. 8 नाव सवार अभी भी लापता हैं. गुरुवार को अंधेरा होने के बाद ऑपरेशन रोक दिया गया था. फिर शुक्रवार को सुबह से ही NDRF, SDRF और पटना से आई गोताखोर की टीम ने एक बार फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. मौके पर मुजफ्फरपुर प्रशासन और मुजफ्फरपुर पुलिस के अधिकारी जमे हुए हैं और पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. घटनास्थल पर आज भी भीड़ जुटी है. स्थानीय विधायक निरंजन राय और सांसद अजय निषाद ने घटना पर गहरा दुःख जताया है. 

गुरुवार को हुआ था दर्दनाक हादसा 

गुरुवार की सुबह मुजफ्फरपुर-दरभंगा रोड में बेनीबाद के पास मधुरपट्टी से भटगामा जा रही नाव पलट गई. नाव पर स्कूली बच्चों और महिलाओं समेत 30 से अधिक लोग सवार थे. इस भीषण हादसे में नाव पर सवार स्कूली बच्चों समेत 12 लोग लापता हैं. घटना में कम से कम 20 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया. बचाए गए लोगों में दर्जनभर स्कूली बच्चे शामिल थे. घटनास्थल पर NDRF और SDRF की टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई है.