Daesh News

कोई बेचता बिंदी-पेन, किसी ने की वेटर की नौकरी, संघर्ष भरी थी बॉलीवुड के इन 5 एक्टर्स की जिंदगी

माया नगरी मुंबई में अपने आप को स्थापित करने के लिए कई कालाकारों ने अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगाया और एक बड़ा मुकाम हासिल किया. अजय देवगन, संजय दत्त, ट्विंकल खन्ना, ऋषि कपूर, रणबीर कपूर न जाने कितने एक्टर्स के लिए फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखना बहुत आसान रहा. लेकिन इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग भी आए, जिनके लिए यहां पैर जमाना एक सपने के बराबर रहा.

फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की. मुंबई और अन्य शहरों में अपने सर्वाइवल के लिए कुछ न कुछ काम किया. किसी ने बिंदी बेची, तो कोई होटल में वेटर बना, तो कोई बस कंडक्टर बना. लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा से बड़े एक्टर्स के बच्चों से भी आगे निकल आए. तो आइए जानते हैं ऐसे ही 5 एक्टर्स के बारे में...

इस क्रम में सबसे पहला नाम रजनीकांत का आता है. रजनीकांत जेलर की सक्सेस को एन्जॉय कर रहे हैं. उनका स्टारडम इतना बड़ा है कि जैसे ही उनकी फिल्में रिलीज होती हैं, लोग दूध से उनके फिल्म के पोस्टर को नहलाते हैं. वो न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में पॉपुलर हैं. आज वो भले ही सुपरस्टार हों, लेकिन फिल्मों में आने से पहले बस कंडक्टर थे.

अपनी बेहतरीन अदाकारी और कॉमेडी से सबको एंटरटेन करने वाले जॉनी लीवर फिल्मों में आने से पहले सड़कों पर पेन बेचते थे. उनकी लाइफ काफी संघर्षों में बीती है. वह मुंबई की धारावी में पले-बढ़े हैं. उन्होंने एक बड़ी कंपनी में मजदूरी भी की है.


बोमन ईरानी जब 40 की उम्र में पहुंच रहे थे, तब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. इससे पहले उन्होंने वेटर और रूम सर्विस का काम किया. इसके अलावा उन्होंने 10-20 रुपए में फोटो बेचने का काम भी किया. अब उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली एक्टर के तौर पर होती है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गिनती अब बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर के तौर पर होती है, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में ही लंबा संघर्ष किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्मों में आने से पहले उन्होंने वॉचमैन का भी काम किया था.

अरशद वारसी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले कई तरह की छोटी-मोटी नौकरी करते थे. उन्होंने 17 की उम्र में बिंदी-लिपस्टिक बेचने का काम किया. उन्होंने एक कंपनी में सेल्समैन काम काम किया. उन्होंने एक फोटो लैब में भी काम किया.