Daesh News

'सालार' ने आते ही छुड़ाए 'डंकी' के पसीने, पठान, जवान और डंकी से आगे निकली...पहले दिन की धुआंधार ओपनिंग

सिनेमाघरों के बाहर जिस जगह पर गुरुवार को डंकी का पोस्टर लगा हुआ था, वहां शुक्रवार को सलार का पोस्टर लगा हुआ दिख रहा है. जी हां, दिग्गज डायरेक्टर प्रशांत नील की इस साल की सबसे बड़ी फिल्म ‘सलार पार्ट 1: सीजफायर’ लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. 22 दिसंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और फैंस के बीच अपने फेवरेट एक्टर प्रभास को लेकर अलग ही ऊर्जा से लबरेज हैं. फैंस के इसी उत्साह को देखते हुए पटना के कई सिनेमाघरों ने डंकी को उतार सलार का पोस्टर लगा दिया है. हालांकि शाहरुख खान के भी चाहने वालों की संख्या कम नहीं है, लेकिन सलार देखने के बाद फैंस ने कहा कि इसके आगे शाहरुख खान फीके हैं. अब उनमें पहले वाली बात नहीं रही.

डंकी पर भारी पड़ रहा सलार

प्रभास की मोस्ट अवेटेड फिल्म सलार का इंतजार उनके फैन्स काफी समय से कर रहे थे. इसी बीच गुरुवार को डंकी रिलीज हुई जिसका मिला जुला रिस्पॉन्स रहा. शुक्रवार को जैसे ही सलार रिलीज हुई सिनेमाघरों के मालिकों ने डंकी की जगह सलार को चुना. सलार का फर्स्ट शो देख निकल रहे फैंस ने कहा कि फिल्म में एक्शन, ड्रामा, सस्पेंस और फुल मस्ती है. केजीएफ वाली फीलिंग सलार को देख आने वाली है.

प्रभास के फैन्स ने कहा कि सलार के आगे डंकी फुस्स है. एक फैन ने कहा कि अब फिल्में स्टार के नाम से चलने वाला जमाना चला गया. अब कहानी और यूथ के पसंद के अनुसार फिल्में ही चलती है. एक फैन ने बताया कि शाहरुख को सलार के सामने रिलीज ही नहीं करना चाहिए था. एक फैन ने कहा कि डंकी आज से पांच साल पहले की फिल्म है. पहले रिलीज होती तो अच्छा करती लेकिन सलार 2023-24 के टेस्ट वाली फिल्म है. सेकंड शो देखने जा रहे लोगों ने कहा कि फैन तो शाहरुख का हूं लेकिन आज सलार देखूंगा.

सिनेमाघरों से उतरा डंकी

डंकी के सामने सलार रिलीज होने के बाद फैंस का उत्साह देखते हुए कई सिनेमाघरों ने डंकी की जगह सलार का शो रखा. पटना के मोना सिनेमा, रीजेंट ने तो डंकी का पोस्टर ही हटा दिया. आज दिन भर सलार का ही शो चलेगा. बुक माई शो पर शुक्रवार को डंकी का टिकट बुक करने वालों को निराशा हाथ लगी क्योंकि रीजेंट, मोना सहित कई सिनेमाघरों पर बुकिंग नहीं हो रही थी.

प्रशांत नील की फिल्म 'सलार' ने पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर धमाके करने शुरू कर दिए हैं. ये अबतक सब जान चुके हैं. मगर खबर में सबसे बड़ा कमाल, उत्तर भारत में फिल्म के हिंदी 'वर्जन' की परफॉरमेंस है. 'सलार' के हिंदी वर्जन को लेकर रिलीज के दो दिन पहले तक जिस तरह का कोहराम मचा हुआ था, उससे ये भी मुश्किल नजर आ रहा था कि उत्तर भारत के हिंदी मार्केट में फिल्म को ढंग की रिलीज मिल पाएगी. 

गुरुवार की शाम से 'सलार' (हिंदी) को लेकर पॉजिटिव खबरें आना शुरू हुईं और अब फिल्म के पहले दिन की कमाई बता रही है कि इसने थिएटर्स में पांव जमाने शुरू कर दिए हैं. तेलुगू इंडस्ट्री से निकलकर पूरे देश के फेवरेट बन जाने वाले सुपरस्टार प्रभास की ग्रोथ में हिंदी मार्केट का बड़ा योगदान रहा है. 

'बाहुबली' फ्रैंचाइजी ने हिंदी में जिस तरह का बिजनेस किया, उसने प्रभास को उनके ट्रेडिशनल साउथ मार्केट के अलावा हिंदी के बड़े मार्केट का भी स्टार बना दिया. इसी कामयाबी के भरोसे उनकी 'साहो' जैसी फिल्म ने भी ठीकठाक कमाई कर ली थी. 'राधे श्याम' और 'आदिपुरुष' के नाकाम होने ने इसपर असर तो डाला मगर अब 'सलार' हिंदी ने दिखा दिया है कि प्रभास के लिए हिंदी दर्शकों में प्यार तो बरकरार ही है बस फिल्म मजबूत चाहिए.  

अब 'सलार' ने हिंदी में ऐसा कमाल किया है, जो आज से दो दिन पहले होता मुश्किल नजर आ रहा था. फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन सामने आ रहा है और 'सलार' ने पहले ही दिन हिंदी वर्जन में भी धुआंधार कमाई की है. प्रभास स्टारर 'सलार: पार्ट वन- सीजफायर' को दर्शकों से पहले दिन जबरदस्त रिस्पान्स मिला है. फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर जमकर नोट कमाए हैं. पिछली कईं फिल्मों के खराब प्रदर्शन के बाद प्रभास ने 'सलार' से बेहद शानदार कमबैक किया है. थियेटर्स में आते ही फिल्म ने एक नया इतिहास रच दिया है.

सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक 'सलार' ने रिलीज के पहले दिन 95 करोड़ की ओपनिंग की है. अब 95 करोड़ की ओपनिंग के साथ प्रभास की इस फिल्म ने साल भर में रिलीज हुई लगभग सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 'सलार' साल 2023 की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है. 'जवान' की पहले दिन की कमाई 65.5 करोड़ रही थी. वहीं, 'पठान' ने पहले दिन 55 करोड़, 'एनिमल' की पहले दिन की कमाई 54.75 करोड़ थी. वहीं, सनी देओल की 'गदर 2' ने पहले दिन 40.10 करोड़ की कमाई की थी.

पैन इंडिया फिल्म 'सलार' का डायरेक्शन प्रशांत नील ने किया है. इस फिल्म में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन जगपति बाबू रेड्डी सहित कईं कलाकारों ने अहम रोल प्ले किया है. 'सलार' की जबरदस्त ओपनिंग देखकर लग रहा है कि प्रभास वापस ट्रैक पर लौट रहे हैं. ये खबर प्रभास के फैंस के लिए तो यकीनन खुशी लेकर आई होगी.

प्रभास स्टारर सालार ने डंकी को बॉक्स ऑफिस पर मात दे दी है. किंग खान की फिल्म दो दिन के कलेक्शन के बाद भी प्रभास की ओपनिंग डे की कमाई से काफी पीछे रह गई है. वहीं फिल्म के दूसरे दिन भी शानदार कलेक्शन करने की उम्मीद है. जहां तक एडवांस बुकिंग की बात है को सालार ने दूसरे दिन की प्री टिकट सेल में ही 20 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. ऐसे में शनिवार को एक बार फिर सालार के रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने की उम्मीद है.

दिलचस्प बात ये है कि सालार का शाहरुख खान की डंकी से क्लैश हुआ है. इस फिल्म ने किंग खान की डंकी के दो दिन के कलेक्शन से कईं गुना ज्यादा की कमाई के साथ ओपनिंग की है. वहीं शाहरुख की डंकी की बात करें तो फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सालार से काफी पिछड़ गई है. यहां तक कि डंकी शाहरुख खान की पिछली ब्लॉकबस्टर फिल्मों पठान और जवान से भी पीछे रह गई है. डंकी की कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 29.2 करोड़ का कलेक्शन किया था. इसके बाद डंकी की दूसरे दिन की कमाई में 29.79 फीसदी की गिरावट भी दर्ज की गई और सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक डंकी ने रिलीज के दूसरे दिन 20 करोड़ का कलेक्शन किया.

फिलहाल सालार ने डंकी के पसीने छुड़ाए हुए हैं. प्रभास की फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में शाहरुख खान की फिल्म से काफी आगे चल रही है. 'सलार' हिंदी ने जिस तरह की ओपनिंग ली है, वो बहुत दमदार है. फिल्म के रिव्यू और जनता की तारीफ दोनों बहुत पॉजिटिव हैं. शनिवार-रविवार को हिंदी मार्केट में इसे तगड़ा जंप मिलेगा. ऐसे में 'डंकी' के सामने हिंदी मार्केट में कमजोर मानी जा रही 'सलार', अब शाहरुख की फिल्म को इसी मार्केट में तगड़ी टक्कर भी दे सकती है. अब देखने वाली बात होगी कि वीकेंड पर डंकी कैसा परफॉर्म करती है और कितना कलेक्शन कर पाती है.