Daesh News

कैसे मनेगी दिवाली-छठ? फुल हो चुकी है बिहार की सभी ट्रेनें, अभी से वेटिंग

त्योहार आते ही भारत के ट्रेनों में भीड़ देखने को मिल जाती है. जब बिहार के महापर्व छठ की बात आती है तो सभी लोग अपने-अपने घरो को जाने के लिए ट्रेनों का ही सहारा लेते हैं. ऐसे में भीड़ और भी अधिक बढ़ जाती है. 17 नवंबर को नहाय-खाय के साथ आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत हो जाएगी. इसे देखते हुए बिहार जाने वाली ट्रेनों में टिकट बुकिंग की रफ्तार तेज हो गई है. उत्तर बिहार की ट्रेनें अभी से ही फुल हो गई हैं. बिहार के अन्य शहरों तक पहुंचने के लिए टिकट तेजी से बुक हो रही है. जयनगर रक्सौल और दरभंगा के लिए टिकट मिलना भी मुश्किल है. लंबी दूरी की ट्रेनों में वापसी की भीड़ दिखाई पड़ती है, तो बिहार जाने वाली ट्रेनों में टिकट बुकिंग की रफ्तार तेज हो गई है. 

उत्तर बिहार की ट्रेनें अभी से ही फुल हो गई हैं. बिहार के अन्य शहरों तक पहुंचने के लिए टिकट तेजी से बुक हो रही है. गंगा-दामोदर, गंगा-सतलज और वनांचल एक्सप्रेस को छोड़ दूसरी ज्यादातर ट्रेनों की सीटें भर चुकी हैं. दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, गुजरात और दक्षिण भारत से लौटने वाली ट्रेनों में या तो लंबी वेटिंग लिस्ट हैं या फिर नो रूम हो चुकी हैं.

बिहार जाने वाली मौर्य में छठ के दौरान सबसे ज्यादा भीड़ उमड़ती है. इस ट्रेन में 14 नवंबर से ही सभी श्रेणियों की सीटें भर गई हैं. जयनगर, रक्सौल और दरभंगा जाने वाली ट्रेनों में टिकट मिलना भी मुश्किल है.

धनबाद से बिहार जाने वाली ट्रेनों का हाल

रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस 14 से 16 तक स्लीपर, थर्ड व सेकेंड एसी में सीटें खाली, रांची-गोड्डा एक्सप्रेस 14 व 16 को स्लीपर, थर्ड व सेकेंड एसी में वेटिंग लिस्ट, राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस 15 व 17 नवंबर को स्लीपर, थर्ड व सेकेंड एसी में वेटिंग लिस्ट, धनबाद-फिरोजपुर कैंट गंगा सतलज एक्सप्रेस में 14 से 16 तक स्लीपर, थर्ड व सेकेंड एसी में सीटें खाली, धनबाद-पटना गंगा दामोदर एक्सप्रेस में 14 से 16 तक स्लीपर, थर्ड व सेकेंड एसी में सीटें खाली.

धनबाद आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का हाल

14 नवंबर को भावनगर-आसनसोल पारसनाथ एक्सप्रेस के स्लीपर में वेटिंग, थर्ड और सेकेंड एसी में नो रूम, 14 नवंबर को मुंबई मेल में वेटिंग लिस्ट 492 व 15 को 432, थर्ड एसी में 508 व 329, कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस में 14 व 15 नवंबर को स्लीपर में वेटिंग, थर्ड एसी में आरएएसी, 14 व 15 नवंबर को अलेप्पी धनबाद एक्सप्रेस में स्लीपर व थर्ड एसी में वेटिंग लिस्ट, 14 नवंबर को सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस में स्लीपर में 422, सेकेंड एसी में 171 वेटिंग लिस्ट, तो थर्ड एसी में नो रूम, 16 नवंबर को हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस के स्लीपर में 268, थर्ड एसी में 146 वेटिंग लिस्ट, सेकेंड एसी में नो रूम, 14 से 16 नवंबर तक जोधपुर व अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में स्लीपर से सेकेंड एसी में वेटिंग.