Daesh News

BPSC Result : देर रात आया 14 विषयों का शिक्षक भर्ती रिजल्ट, 11वीं-12वीं का भी परिणाम आया

बिहार लोक सेवा आयोग ने शनिवार की देर रात शिक्षक भर्ती परीक्षा का माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के बचे हुए विषयों का रिजल्ट जारी कर दिया है. माध्यमिक के सभी 10 विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया है. वहीं उच्च माध्यमिक के बचे हुए 4 विषयों का भी परिणाम जारी हो गया है. कैंडिडेट्स बीपीएससी की वेवसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने करीब रात एक बजे ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि शेष सभी टीआरई परिणाम हमारी वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए एनआईसी को भेज दिए गए हैं. 67वें सीसीई के अंतिम परिणाम इस महीने के अंत तक घोषित किए जाएंगे.

माध्यमिक में भी कई विषयों में निर्धारित सीट से कम अभ्यर्थी सफल हो सके. माध्यमिक की कुल सीट 32,916 थी. जबकि 26,204 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए. विज्ञान, अंग्रेजी, और हिंदी विषय में भी शिक्षक नहीं मिले हैं. दूसरी ओर आयोग अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि बीपीएससी 67वें सीसीई का फाइनल रिजल्ट महीने के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा.

आपको बता दें बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 17 अक्टूबर को जारी हुआ था और फिर बारी-बारी सभी विषयों का रिजल्ट बीपीएससी की साइट पर अपलोड हुआ. माध्यमिक के 10 और उच्च माध्यमिक के 4 विषयों का परिणाम 5वें दिन देर रात बीपीएससी की साइट पर अपलोड हुआ. इस दौरान कैंडिडेट्स को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा. 

सीएम नीतीश कुमार 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में 25 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. जिसकी तैयारी तेज कर दी गई है. अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का काम 1 नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा. बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक लाख 22 हजार 324 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. जिसमें उच्च माध्यमिक के 23701, माध्यमिक के 26204 और प्राथमिक विद्यालय के 72419 अभ्यर्थी शामिल