Daesh NewsDarshAd

BPSC ने शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए जारी किया बड़ा अपडेट, आज से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

News Image

बिहार में शिक्षक अभ्यर्थियों का पिछले दिनों जबरदस्त आक्रोश देखने के लिए मिला था. अपनी मांगों पर लगातार शिक्षक अभ्यर्थी बने हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीपीएससी के माध्यम से होने शिक्षक बहाली की तारीख भी नजदीक आ गई है. इस बीच बिहार लोक सेवा आयोग ने सभी अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इसी के साथ आज से 1.70 लाख अभ्यर्थी अपना-अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ये सभी अभ्यर्थी आज यानी कि 10 अगस्त से 20 अगस्त तक एडमिट कार्ड को निश्चित रूप से डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, अभ्यर्थी बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. 

आपको यह भी बता दें कि, शिक्षक अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने डैशबोर्ड में लॉग इन करने के बाद सबसे पहले पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करना होगा. उसके बाद ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, 24 से 26 अगस्त तक दो पालियों में शिक्षक अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगी. वहीं, परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी विस्तृत रूप से बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. जिसके मुताबिक, सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक पहली पाली की परीक्षा ली जाएगी. तो वहीं 3:30 से लेकर 5:30 तक दूसरी पाली की परीक्षा ली जाएगी. 

24 अगस्त को प्रथम पाली में सामान्य अध्ययन कक्षा 1 से 5 तक के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन कक्षा 1 से 5 तक के महिला अभ्यर्थियों के लिए होगी. वहीं, 25 अगस्त को पहली पाली में भाषा क्वालीफाईंग सभी पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और दूसरी पाली में सभी महिला अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा होगी. जबकि, 26 अगस्त को सामान्य अध्ययन एवं विषय कक्षा 9 से 10 अभ्यर्थियों के लिए और सामान्य अध्ययन एवं विषय कक्षा 11 से 12 अभ्यर्थियों के लिए होगी. इन तमाम गतिविधियों के बीच अब शिक्षक अभ्यर्थियों का क्या रिएक्शन सामने आता है, यह देखने वाली बात होगी. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image