Daesh NewsDarshAd

BPSC ने 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के लिए जारी किया शेड्यूल, 10 अगस्त से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

News Image

प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने कल ही शिक्षकों से जुड़े तमाम मुद्दे को लेकर अपने आवास पर बैठक की. जिसके बाद खबरें ये सामने आई कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही शिक्षकों के हित में कोई बड़ा फैसला लेंगे. लेकिन, इस बीच बीपीएससी ने शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए कल देर रात अधिसूचना जारी कर दी है. दरअसल, बीपीएससी ने 1.70 लाखशिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है. 24 से 26 अगस्त तक दो पालियों में शिक्षक अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगी. वहीं, परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी विस्तृत रूप से बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. 

जिसके मुताबिक, सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक पहली पाली की परीक्षा ली जाएगी. तो वहीं 3:30 से लेकर 5:30 तक दूसरी पाली की परीक्षा ली जाएगी. 24 अगस्त को प्रथम पाली में सामान्य अध्ययन कक्षा 1 से 5 तक के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन कक्षा 1से 5 तक के महिला अभ्यर्थियों के लिए होगी. वहीं, 25 अगस्त को पहली पाली में भाषा क्वालीफाईंग सभी पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और दूसरी पाली में सभी महिला अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा होगी.

जबकि, 26 अगस्त को सामान्य अध्ययन एवं विषय कक्षा 9 से 10 अभ्यर्थियों के लिए और सामान्य अध्ययन एवं विषय कक्षा 11 से 12 अभ्यर्थियों के लिए होगी. बता दें कि, 10 अगस्त को जितने भी अभ्यर्थी हैं, वे सभी बीपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.nic.in की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि, पिछले दिनों से लगातार शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन तमाम मांगों को लेकर देखने के लिए मिल रहा था. जिसके बाद अब परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है.    

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image