Daesh NewsDarshAd

अजब-गजब :BPSC शिक्षक को जबरन विवाह कराने का सता रहा है डर..

News Image

Desk- बिहार के एरिया में अजब गजब मामला सामने आया है जहां एक बीपीएससी शिक्षक ने अपने ही स्कूल और आसपास के ग्रामीणों पर जबरन अपहरण कर पड़ा हुआ विवाह करने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है. इशारों के बाद शिक्षा विभाग ने संबंधित सभी शिक्षक एवं शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा है, और मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की बात कही है.

 इस संबंध में अररिया जिला शिक्षा पदाधिकारी का स्पष्टीकरण वाला पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस पत्र के आधार पर कई तरह के चर्चाएं हो रही है कि आखिर पड़ा हुआ विवाह करने के मामले में बीएससी शिक्षा का भी सबसे ज्यादा टारगेट हो रहे हैं क्योंकि इन शिक्षकों की डिमांड शादी के लिए बहुत ज्यादा है.

पूरा मामला अररिया जिला के चिकनी गैरा उच्च माध्यमिक विद्यालय का है।BPSC शिक्षक आशीष गौरव ने सहयोगी टीचर और ग्रामीणों द्वारा अपहरण कर जबरन शादी कराने की धमकी मिलने की शिकायत की है। शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षकों राजकिशोर, लक्ष्मण, शाहीन परवीन, जहां आरा को चेतावनी देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

 स्पष्टीकरण में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने लिखा है कि अगर शिक्षक  आशीष गौरव के साथ भविष्य में ऐसी कोई घटना होती है तो उसके लिए जिम्मेदार आप लोग ही होंगे। साथ ही इन शिक्षकों से यह भी पूछा गया है कि किस परिस्थिति में आप लोग शिक्षक को परेशान कर रहे हैं? विभाग ने कहा कि ससमय स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने की स्थिति में सभी के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी

वहीं BPSC शिक्षक आशीष गौरव की माने तो उनके स्कूल के ही शिक्षक राजकिशोर, लक्ष्मण, शिक्षिका शाहीन परवीन, जहां आरा और कुछ ग्रामीण उन्हें अपहरण करके जबरन शादी कराने की धमकी देते हैं। इस तरह की बार-बार की धमकी से वे परेशान है,यही वजह है कि उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से संबंध में शिकायत की है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image