Daesh NewsDarshAd

खुशखबरी ! BPSC 69वीं भर्ती की वैकेंसी में हुआ बंपर इजाफा

News Image

अगर आप भी BPSC 69वीं भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. BPSC 69वीं भर्ती परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसी बीच एक अच्छी खबर आई है. भर्ती की वैकेंसी में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. इस बार 63 वैकेंसी बढ़ाई गई है. बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग से श्रम प्रवर्तन अधिकारी(नॉन गैजेटेड) के 63 रिक्तियों की अधियाचन मिलने के बाद आयोग ने प्रतियोगिता परीक्षा में इन वैकेंसी को जोड़ दिया है. इन 63 पदों में 35 पद अनारक्षित हैं. 11 पद SC, 8 MBC, 2 BC, 6 EWS के लिए आरक्षित हैं. अब 69वीं भर्ती परीक्षा के लिए कुल रिक्तियों की संख्या बढ़कर 422 हो गई है. पहले पदों की संख्या 379 थी. यह दूसरी बार है जब पदों की संख्या बढ़ाई गई है. इससे पहले 33 पद बढ़ाए गए थे. 

इसके अलावा बीपीएससी ने नोटिस में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष, वित्त विभाग की आयु की गणना में बदलाव की भी जानकारी दी गई है. बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की न्यूनतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2023 से और अधिकतम आयु सीमा की गणना  1 अगस्त 2022 से होगी. वहीं वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष, वित्त विभाग की न्यूनतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2023 से और अधिकतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2016 से होगी. 

आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से जारी है और आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त निर्धारित की गई है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

अब आपको परीक्षा की तिथियों के बारे में बता देते हैं -

संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी यानि कि प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू. प्रारंभिक परीक्षा 30 सितंबर को आयोजित होगी. जबकि मुख्य परीक्षा फरवरी 2024 में होगी. अगले चरण की परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की जाएंगी.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image