Daesh NewsDarshAd

BREAKING :झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा आज..

News Image

Desk- झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है. चुनाव आयोग ने आज 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है और ऐसी संभावना है कि चुनाव आयोग की टीम आज दोनों राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव की घोषणा कर सकती है.

 बताते चलें कि दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों प्रमुख गठबंधन की ओर से तैयारी काफी पहले से की जा रही है. बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने झारखंड और महाराष्ट्र का दौरा कर कई योजनाओं की शुरुआत की है, वही झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार भी लगातार चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है वह भी अलग-अलग जिलों में जाकर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रही है, जबकि महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने पिछले 1 महीने में कई बड़ी घोषणाएं की हैं जिससे कि वहां के वोटरों को लुभाया जा सके जबकि विपक्षी इंडिया गठबंधन की भी लगातार वहां बैठके की जा रही है और चुनाव की तैयारी को लेकर सीटों के बंटवारे एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा रही है. अभी तक दोनों राज्यों में राजनीतिक दलों द्वारा अनौपचारिक रूप से चुनाव की तैयारी की जा रही थी लेकिन आज जब चुनाव आयोग दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा आधिकारिक रूप से कर देगा तो फिर राजनीतिक दलों की तरफ से भी चुनाव प्रचार एवं अन्य एक्टिविटी को लेकर गतिविधियां तेज होगी.

 हरियाणा में मिली जीत से भाजपा उत्साहित है और उन्हें उम्मीद है कि झारखंड में वह इस बार हेमंत सोरेन की सरकार की जगह लगी जबकि महाराष्ट्र में वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उड़ेगी और एनडीए की सरकार फिर से बनाएगी. जबकि लोकसभा चुनाव में मिली जीत से वहां इंडिया गठबंधन के दल के नेता भी उत्साहित हैं उन्हें लग रहा है कि लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी उन्हें जन समर्थन मिलेगा और वे अगली सरकार बनाएंगे. वही झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार को भी उम्मीद है कि वे अपने कार्य के भरोसे  फिर से सत्ता में लौटेंगे हेमंत सोरेन उन मुद्दों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं जिसमें उन्हें बीच में एड की तरफ से जेल भेजा गया था, और बाद में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उन्होंने फिर से सत्ता संभाली है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image