Daesh NewsDarshAd

BREAKING :आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होगी, अरविंद केजरीवाल की जगह लेंगी ..

News Image

Breaking - शिक्षा मंत्री आतिशी अब दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. आम आदमी पार्टी की विधायक दल के नेता के रूप में आतिशी का चयन किया गया है.
 दिल्ली की वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतिशी पर भरोसा जताया है. पहले पार्टी के कोर कमेटी और बाद में विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया है. अब वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शाम में दिल्ली के लेफ्टिनेंट जनरल से मुलाकात करेंगे, वे अपना इस्तीफा सौंपते हुए अतिथि को नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाने का आग्रह करेंगे.

दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने जा रही आतिशी का जन्म 8 जून, 1981 को हुआ था. उनके माता-पिता दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर थे. पिता का नाम विजय सिंह और माना का नाम तृप्ता सिंह है.उनका परिवार पंजाबी राजपूत है. आतिशी की स्कूलिंग नई दिल्ली के पूसा रोड के स्प्रिंगडेल्स स्कूल में हुई. इसके बाद उन्होंने साल 2001 में दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. उन्होंने आगे की पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से की. फिर वे भारत लौटी और आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में काम किया. फिर एक NGO के साथ भी जुड़ी रहीं.

आतिशी फिलहाल अरविंद केजरीवाल की सरकार में शिक्षा समेत कई विभाग की मंत्री हैं.मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद सबसे ज्यादा विभाग का कामकाज आतिशी ही संभाल रही थी. जुलाई 2015 से अप्रैल 2018 तक उन्होंने दिल्ली के डिप्टी CM और शिक्षा मंत्री रहे मनीष सिसोदिया के साथ काम किया. वे उनकी सलाहकार थीं. आतिशी की परफॉर्मेंस को देखते हुए आप उन्हें एक्टिव पॉलिटिक्स में लेकर आई. आतिशी को दिल्ली का शिक्षा मंत्री बनाया गया. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image