Daesh NewsDarshAd

BREAKING : ईरानी राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर क्रैश..

News Image

BREAKING  : बड़ी खबर ईरान से है, जहां ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Ebrahim Raisi)  का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है । ईरान के के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे, इनमें से एक की हार्डलैंडिंंग हुई है।

इस सूचना के बाद ईरान समेत पूरे विश्व में सनसनी फैल गई है. ईरान में  उच्च स्तरीय आपात बैठक की जा रही है जिसमें भविष्य को लेकर रूपरेखा पर चर्चा हो रही है. ईरानी राष्ट्रपति को लेकर अभी भी कई तरह की चर्चा हो रही है पर अभी तक ईरानी राष्ट्रपति के बारे में पूरी जानकारी नहीं आ पाई है. राष्ट्रपति के साथ विदेश मंत्री भी हैं.

 ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने को लेकर कई तरह की बातें कहीं जा रही है. कोई से हादसा बता रहा है तो साजिश की आशंका से इनकार भी नहीं किया जा रहा है. ईरानी राष्ट्रपति के सलामती के लिए मस्जिदों में दुआएं मांगे जा रही है.

 जिस इलाके में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है इस इलाके में मौसम काफी खराब है. पूरे मामले की जानकारी ईरान के द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति को भी दी गई है.

ईरानी राष्ट्रपति पड़ोसी देश अजरबैजान गए हुए थे, और वहां से वापस आ रहे थे, इसी बीच रास्ते में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है. सूचना के बाद अजरबैजान के राष्ट्रपति ने चिंता जताई है.

 ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर क्रैश होने को लेकर इजरायल ईरान तनाव से भी जोड़ा जा रहा है. मोसाद की भूमिका को लेकर भी चर्चा हो रही है.


ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने राष्ट्रपति रईसी और विदेश मंत्री के हेलीकॉप्टर में सवार होने की पुष्टि की है.इस हेलीकॉप्टर में ईरान के पूर्वी अज़रबैजान प्रांत के गवर्नर मलिक रहमती समेत कई अन्य लोग भी सवार थे.

ईरान के सरकारी मीडिया के मुताबिक उड़ान के दौरान हेलीकॉप्टर को मुश्किल का सामना करना पड़ा और 'हार्ड लैंडिंग' करनी पड़ी. ये हेलीकॉप्टर काफ़िले में चल रहे तीन हेलीकॉप्टरों में से एक है.

सूचना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने आपात बैठक शुरू की है, वही इराक ने  रेस्क्यू ऑपरेशन में हर संभव मदद की पेशकश की है. जबकि ईरान के सुप्रीम  कमांडर  हिजबुल्लाह के बेटे हादी नसरुल्लाह ने धमकी दी है कि अगर इसमें किसी तरह के इजराइल की भूमिका सामने आई तो फिर इस इलाके में बड़ी तबाही आ सकती है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image