Daesh NewsDarshAd

BREAKING: केके पाठक की शिक्षा विभाग से स्थाई रूप से छुट्टी, नीतीश सरकार ने भेजा राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग

News Image

Breaking- अपर मुख्य सचिव के के पाठक को शिक्षा विभाग से स्थाई रूप से छुट्टी कर दी गई है. नीतीश सरकार ने उन्हें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के रूप में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ ही अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

 बताते चलें कि के के पाठक से 30 जून तक छुट्टी पर है. उनके छुट्टी पर जाने के बाद ही नीतीश सरकार ने  डॉ एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग का प्रमुख सचिव का प्रभाव दिया था.

 गौरतलब कि आज बिहार में नीतीश सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. कई जिलों में नए डीएम की तैनाती की गई है. शिक्षा विभाग के चर्चित अपर मुख्य सचिव के के पाठक को स्थाई तौर पर शिक्षा विभाग से हटा दिया गया है . उन्हें स्थानांतरित करते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वह अगले आदेश तक बिपार्ड के महानिदेशक के प्रभार में रहेंगे.

वहीं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ को अगले आदेश तक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को ग्रामीण कार्य विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी को गृह विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है.वे निगरानी विभाग की अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे .वहीं लोकेश कुमार सिंह अब वित्त विभाग के  प्रभार में रहेंगे. पंकज कुमार पाल को ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है. यह बियाड़ा के भी प्रभार में रहेंगे. 

समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर का डीएम बनाया गया है. आशुतोष कुमार वर्मा को फिर से नवादा का जिलाधिकारी बनाया गया है. भोजपुरी के डीएम रहे महेंद्र कुमार को स्थानांतरित करते हुए साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. वहीं नवादा के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार को समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image