Daesh News

गुस्से में सतनामी समाज, गाड़ी के साथ ही कलेक्ट्रेट भवन को किया आग के हवाले..

BREAKING- बड़ी खबर छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार से है, जहां सतनाम समाज का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया और देखते ही देखते कलेक्टर परिसर के कई गाड़ियों का हवाले कर दिया गया यहां तक कि कलेक्टर ऑफिस में भी आग लगा दी गई जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ.
मौके पर कई थाना की पुलिस पहुंची है और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख़्ती की जा रही है.

 मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले सतनाम समाज के कुछ धार्मिक स्थलों पर और सामाजिक तत्वों ने तौर पर कर दी थी जिसके खिलाफ कार्रवाई को लेकर इन लोगों ने जिला प्रशासन से अपील की थी, पर प्रशासन इस अपील पर कार्रवाई नहीं कर सकी यही वजह है कि इन लोगों ने आज कलेक्ट्रेट के समक्ष और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया इस दौरान हजारों की संख्या जुट गई और इसमें से और सामाजिक तत्वों ने तौर पर शुरू कर दिया. कलेक्ट्रेट परिसर के कई गाड़ियों को आज के हवाले कर दिया गया वहीं यह बिल्डिंग में भी लग गई.

दरअसल, सतनामी समाज के आस्था के प्रमुख केन्द्र गिरौदपुरी धाम से लगा हुआ महकोनी ग्राम के पास गुरु घासीदास जी के ज्येष्ठ पुत्र गुरु अमरदास जी के नाम से अमर गुफा स्थित है। जहां पर कई वर्षों से गुरुगद्दी और जैतखाम स्थापित है। प्रतिदिन पुजारी सुबह-शाम पूजा करते  हैं। बीते 15 मई की रात में असामाजिक तत्वों ने सुनियोजित ढंग से तीन जैतखाम को आरी से काट-काट कर फेंक दिया गया।

सुबह जब पूजा करने गए तब देखा कि, कुछ असामाजिक तत्वों के लोगों ने तीन जैतखाम को आरी से काट-काट कर फेक दिया गया। इसके बाद पुजारी कसमदास भास्कर ने  थाने पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायात दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफतार कर लिया है।  पुलिस पूछताछ में तीनों आरोपियों ने घटना कारित करना स्वीकार किया। पुलिस की कार्रवाई से सतनामी समाज के लोग संतुष्ट नहीं है। इसकी सीबीआई जांच करने की मांग प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर राज प्रदर्शन किया जा रहा था और मामला इतना आगे बढ़ा की काफी उग्र हो गया.  


वहीं प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस मसले को लेकर घोषणा की है कि, पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। मामले को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश थे कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली इस घटना की न्यायिक जांच कराई जाए। यह न्यायिक जांच रिटायर्ड जज अथवा कार्यरत जज से कराई जाएगी


Scan and join

Description of image