Daesh News

भाई और चाचा आउट,अब बहनोई के संग लोकसभा में नजर आयेंगे चिराग पासवान

DARSH DESK - 2019 के लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति कुमार पारस और भाई प्रिंस के साथ लोकसभा पहुंचे थे, लेकिन इस बार चाचा और भाई की जगह पर अपने बहनोई अरुण भारती के साथ लोकसभा में नजर आएंगे. क्योंकि इस बार चिराग पासवान को हाजीपुर से चुनाव जीते हैं जबकि अपने पुराने सेट जमुई से अपने बहनोंई अरुण भारती को जिताने में सफलता पाई है.

 अपने पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान की परंपरागत हाजीपुर सीट से चिराग पासवान ने राजद प्रत्याशी को 1.70 लाख से ज्यादा मतों से हरा दिया है. जीत के बाद चिराग पासवान ने कहा कि यह जीत उनके लिए और उनकी पार्टी के लिए यह बहुत बड़ी जीत है.वहीं बिहार में एनडीए के प्रदर्शन को बेहतर बताया.

इसके साथ ही जमुई लोकसभा क्षेत्र से एनडीए गठबंधन के लोजपा आर प्रत्याशी सह लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास को 1 लाख 12 हज़ार 482  मतों के अंतर से हराया है।इस प्रकार लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती को 5 लाख 9 हज़ार 46 वोट मिले, जबकि राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास को 3 लाख 96 हज़ार 564 वोट मिले हैं। वहीं जीत के बाद एनडीए गठबंधन के कार्यकर्ता व समर्थकों की उमड़ी भीड़ ने अरुण भारती का फूलमालाओं के साथ जमकर स्वागत किया। जिंदाबाद के नारे लगाए। 

 कड़ी सुरक्षा के बीच केकेएम कॉलेज में हुए मतगणना के बाद देर शाम निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राकेश कुमार ने  लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती की जीत की घोषणा करते हुए प्रमाण पत्र सौंपा। इस दौरान चिराग पासवान भी मौजूद रहे।लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंच रहे हैं। इससे पहले दो बार लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान जमुई के सांसद थे। अरुण भारती उनके बहनोई हैं। उन्होंने जीत के बाद जमुई की जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह जीत जमुई लोकसभा के जनता की जीत है। कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर जगह-जगह पर जमकर आतिशबाजी की और ढोल नगाड़े के साथ डांस भी किया।

लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने जमुई सहित बिहार की जनता के प्रति आभार जताते हुए कहा कि गठबंधन के घटक दलों के बेहतर समन्वय पर जनता ने मुहर लगाई है। सरकार गठन में लोजपा की भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ ले रहे हैं। इससे ज्यादा खुशी की बात लोजपा रामविलास के लिए और कुछ नहीं हो सकती है।

जमुई से धनंजय की रिपोर्ट 

Scan and join

Description of image