Daesh NewsDarshAd

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरु, JSSC पेपर लीक का उठा मुद्दा

News Image

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत आज से हो गई है. विपक्ष के दमदार हंगामे के साथ सत्र की शुरुआत की गई. इस दौरान चंपई सोरेन की सरकार के वित्त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने चालू वित्तीय वर्ष का तृतीय अनुपूरक बजट पेश किया. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने 4981 करोड़ 03 लाख रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया. सोमवार को वाद-विवाद के बाद इसे पारित कराया जाएगा. इस दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा परिसर में भाजपा के विधायक हंगामा करते नजर आए. गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में ही तय हो गया था कि, जेएसएससी में हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे को सदन में जोरशोर से उठाया जाएगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही.

हाथों में तख्तियां लेकर पहुंचे थे बीजेपी विधायक

भाजपा विधायक हाथों में तख्तियां लेकर स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर विधानसभा के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करते दिखे. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही भाजपा विधायकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए, आसन के समक्ष पहुंचकर भी हंगामा किया. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि, स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के सारे अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं. राज्य सरकार ने कदाचार रोकने के लिए हाल ही में कानून बनाया है. इसके बाद भी इतनी बड़ी चोरी हो गई. लाख-लाख रुपये में प्रश्नपत्र बिके हैं. सरकार इसकी सीबीआई जांच कराए.

विधायक प्रदीप यादव ने दी प्रतिक्रिया

इस पर विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि, पेपर लीक की यह पहली घटना नहीं है. देश में यह 43वीं घटना है. उत्तर प्रदेश की बुलडोजर सरकार में भी ऐसा हुआ है. इसमें बड़ा गिरोह काम कर रहा है. निश्चित रूप से इसमें कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. लेकिन ये (भाजपा) किसान आंदोलन पर चुप हैं. इस विधानसभा से प्रस्ताव पास होना चाहिए कि सदन किसानों के साथ है. बता दें कि, गुरुवार को हुई बैठक में विपक्ष भाजपा ने यह तय कर लिया है सत्र के सातों दिन भाजपा सरकार से बजट के प्रविधानों को लेकर सवाल-जबाव करेगी. चंपई सोरेन की सरकार के पहले बजट के हिसाब-किताब पर इनकी पैनी नजर रहेगी. इतना ही नहीं, बजट सत्र में पिछली हेमंत सोरेन सरकार की योजनाओं और उसमें खर्च हुई राशि का भी हिसाब मांगेगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image