Daesh NewsDarshAd

भारत और बांग्लादेश मैच में बुमराह की शानदार बॉलिंग, 400 इंटरनेशनल विकेट किए पूरे

News Image

जसप्रीत बुमराह ने भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शानदार बॉलिंग की है. बुमराह ने इस मुकाबले के जरिए 400 इंटरनेशनल विकेट पूरे कर लिए हैं. वे भारत की ओर से 400 या इससे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले 10वें गेंदबाज हैं. बुमराह ने पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके साथ ही वे एक खास लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं. बुमराह ने भारत के लिए अभी तक 196 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

इस दौरान 227 पारियों में खबर लिखने तक 400 विकेट झटके. बुमराह का एक पारी में 19 रन देकर 6 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में भी घातक गेंदबाजी की है. बुमराह ने हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्होंने भारत के लिए सबसे कम पारियों में 400 विकेट लेने के मामले में भज्जी को पीछे छोड़ दिया है. बुमराह ने 227 पारियों में यह कारनामा किया है. जबकि हरभजन ने 237 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी. इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन टॉप पर हैं. उन्होंने 216 पारियों में 400 विकेट ले लिए थे. 

जबकि कपिल देव ने 220 पारियों में 400 विकेट पूरे किए थे. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में बुमराह छठे नंबर पर आ गए हैं. कपिल देव इस लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने 687 विकेट झटके हैं. जहीर खान 610 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जवागल श्रीनाथ तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 551 विकेट लिए हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image