Daesh NewsDarshAd

बक्सर की गरिमा लोहिया ने UPSC में लाया दूसरा रैंक, कहा- 'मां के कहने पर किया ये'....

News Image

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें एक बार फिर बेटियों ने बाजी मार ली है. टॉपर्स की सूची जारी कर दी गई है. टॉप 10 में 4 लड़कियां शामिल हैं. वहीं, बिहार की बेटी गरिमा लोहिया ने तो गजब ही कर दिया है. गरिमा लोहिया ने सेकंड रैंक लाया है. जिसके बाद से बधाईयों का तांता लग गया है. वहीं, इस परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप किया है. बता दें कि, UPSC CSE की प्रारंभिक परीक्षा 5 जून 2022 को हुई थी. 

जिसके बाद इसके परिणाम 22 जून को आए थे. वहीं, मुख्य परीक्षा 16 से 25 सितंबर तक आयोजित की गई थी. साक्षात्कार के बाद आज UPSC का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें बिहार की बेटी गरिमा लोहिया ने परचम लहराते हुए दूसरा स्थान लाया है. गरिमा लोहिया बक्सर के नगर थाना क्षेत्र के बंगला घाट की रहने वाली है. ये भी बता दें कि, टॉप 10 में शामिल लड़कियों में इशिता किशोर फर्स्ट, गरिमा लोहिया सेकेंड, उमा हरति एन थर्ड और स्मृति मिश्रा को फोर्थ रैंक मिला है.

वहीं, गरिमा लोहिया ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को दिया. गरिमा लोहिया का कहना है कि मां के कहने पर ही उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और उसमें सफलता पाया. इस मौके पर गरिमा लोहिया की मां भी बेहद खुश नजर आ रही थी. गरिमा लोहिया की मां ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि, उनका सपना पूरा हो गया है. बता दें कि, गरिमा ने बक्सर से ग्रेजुएशन किया है. लेकिन, कोरोना काल के वक्त ही वह वापस अपने घर लौट आई. बक्सर में ही रहकर गरिमा ने यूपीएससी की तैयारी की और बड़ी सफलता हासिल की. जिसके बाद बधाइयां मिलनी जारी है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image