Daesh News

बिहार में उपचुनाव की हो गई घोषणा, जाने वजह...

BREAKING- लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में फिर से नरेंद्र मोदी की तीसरी बार सरकार बन गई है. एनडीए सरकार के शपथ लेने के अगले दिन ही बिहार में उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है.

 पूर्णिया की  रुपौली सीट पर उपचुनाव की घोषणा आयोग ने कर दी है. इस घोषणा के अनुसार  10 जुलाई को मतदान होगा जबकि 13 जुलाई को मतगणना होगी.

 बताते चल रहे हैं कि पूर्णिया के रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जदयू से विधायक रही बीमा भारती ने इस्तीफा दे दिया था और आरजेडी मे शामिल हो गई थी. बाद में राजद ने उसे पूर्णिया से लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार बनाया था, पर वह इस चुनाव में बुरी तरह से पराजित हो गई. वह सांसद तो नहीं बन पाई पर विधायकी भी चली गई.

 अभी इस रुपौली सीट के लिए  उपचुनाव की घोषणा हो गई है. तो यह संभावना जताई जा रही है कि वह राजद से यहां से बीमा भारती को उम्मीदवार बना सकती है, वहीं जेडीयू किसी नए प्रत्याशी को मैदान में उतारेगा. लोकसभा चुनाव के परिणाम में एनडीए को 30 सीटें मिली है जबकि इंडिया गठबंधन को 9 और पूर्णिया में निर्दलीय पप्पू यादव को सफलता मिली है. अब देखना है कि रुपौली के इस उप चुनाव में पूर्णिया से चुनाव जीतने वाले पप्पू यादव किसका साथ देते हैं. और यहां का चुनाव परिणाम क्या होता है.

Scan and join

Description of image