Daesh NewsDarshAd

पहले चरण के चुनाव को लेकर आज से प्रचार-प्रसार बंद, 19 अप्रैल को होगी वोटिंग

News Image

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार में गजब की गहमागहमी देखने के लिए मिल रही है. पिछले दिनों तमाम राजनीतिक पार्टियों की ओर से रैलियां और जनसभाएं की गई. ऐसे में 19 अप्रैल को बिहार में पहले चरण के चुनव को लेकर वोटिंग होगी. इस बीच आज ही से चुनाव प्रचार थम जायेंगे. बता दें कि, बिहार के कुल 4 सीटों औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में मतदान होने वाले हैं. 19 अप्रैल को कुल 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. ऐसे तमाम राजनीतिक दल जोर-शोर से तैयारियों में जुट गए हैं.

इतने सभी सीट हैं सुरक्षित

अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. वहीं, बात कर लें चारों सीटों की तो, बिहार की दो सुरक्षित लोकसभा क्षेत्रों गया, जमुई तथा दो सामान्य संसदीय क्षेत्रों नवादा तथा औरंगाबाद में मतदान होंगे.बता दें कि, गया में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी तथा पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत तो औरंगाबाद में वर्तमान सांसद सुशील कुमार सिंह और राजद के अभय कुशवाहा आमने-सामने हैं. नवादा में भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर, राजद उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा, निर्दलीय विनोद यादव और गुंजन कुमार समेत आठ प्रत्याशी मैदान में हैं. 

होने वाली है कांटे की टक्कर

इधर, जमुई में लोजपा आर के अरुण भारती और राजद की अर्चना कुमारी ताल ठोक रहे हैं. खासकर इन्हीं उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. बिहार में महागठबंधन के दलों की राज्य स्तर पर समन्वय समिति (को-ऑडिनेशन कमेटी) बनी है. लगभग एक पखवारा पूर्व समिति की बैठक हुई थी, लेकिन फिर दूसरी बैठक नहीं हो सकी है. एनडीए में जहां पांच दल भाजपा, जदयू, लोजपा (आर), हम व रालोमो हैं वहीं महागठबंधन में छह दल-राजद, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, माले तथा वीआईपी. दोनों गठबंधन आपस में बेहतर समन्वय बनाकर एक-दूसरे के वोट को ट्रांसफर कराने के प्रयासों में लगे हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image