Daesh News

राजधानी पटना भी हुआ राममय, राज्यपाल जलायेंगे पहला दीप, एक घंटे की होगी आतिशबाजी

इस वक्त पूरा देश राम के रंग में रंग गया है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की. वहीं, इसे लेकर राजधानी पटना में भी जबरदस्त उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. राजधानी पटना के चौक-चौराहों पर कई तरह की झाकियां देखी जा रही है. इसके साथ ही तमाम लोगों के बीच हर्षोल्लास देखा जा रहा है. इस अवसर पर खास रुप से तैयारी की गई है. अगर अयोध्या नहीं जा पाए हैं तो पटना में भी खास तैयारी की गई है जिसको देख सकते हैं. पटना के जाने माने डाकबंगला चौराहे पर राम नवमी शोभा यात्रा अभिनंदन समिति की ओर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

डाकबंगला चौराहे पर भव्य आयोजन

बता दें कि, पटना के डाकबंगला चौराहे को राम चौक बताया गया है. पूजा पाठ, भजन कीर्तन जारी है. राजधानी में राममय माहौल है. अयोध्या राम मंदिर की झांकी भी यहां है. 51 हजार दीए रखे गए हैं. शाम में 51 हजार दीपों से राम चौक जगमगाएगा. इसके बाद जमकर आतिशबाजी भी होगी. साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, हर तरफ झंडे लगे हुए हैं जिसमें भगवान राम की तस्वीर है. साथ ही बड़े से स्क्रीन पर अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जा रहा है. सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं. वहीं, कार्यक्रम को लेकर रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के सदस्य एवं बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने जानकारी दी है.

पूरे पटना में श्रीराम की छटा

नितिन नवीन ने कहा कि, इस वक्त माहौल पूरी तरह से राममय हो गया है. 500 वर्ष का इंतजार आज खत्म हो गया है. जो लोग भी अयोध्या नहीं गए वो यहां पर राम मंदिर का दर्शन कर लें. भव्य तरीके से खूबसूरत झांकी बनाई गई है. शाम में 51000 दीए जलाए जाएंगे. एक घंटे की आतिशबाजी होगी. राज्यपाल पहला दीप जलाएंगे. बता दें कि, राजधानी पटना में कई जगह पर इस शुभ अवसर पर प्रसाद वितरित किया जा रहा है. आज शाम में पूरे पटना में मिट्टी के दिए जलाए जायेंगे. यह पल एक दम दीपावली जैसा रहने वाला है. फिलहाल, श्रीराम की छटा तो पूरे पटना में देखने के लिए मिल रही है.