Daesh NewsDarshAd

बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी जातीय सर्वे, चंपई सोरेन की कैबिनेट ने दी मंजूरी

News Image

Ranchi - बिहार की तर्ज पर अब पड़ोसी झारखंड में भी जातीय सर्वे कराया जाएगा.इसके लिए झारखंड की चंपई सोरेन सरकार की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. इस मंजूरी के साथ ही झारखंड देश का चौथा राज्य बन जाएगा, जहां जातीय सर्वेक्षण होगा. सबसे पहले बिहार की महागठबंधन सरकार ने जातीय सर्वेक्षण करवाया था.इस आधार पर आरक्षण में बदलाव भी किया था. बिहार के बाद आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी जातीय सर्वेक्षण का काम हो रहा है. अब झारखंड के चंपई सोरेन सरकार ने जातीय सर्वेक्षण करने का फैसला किया है.

 इस संबंध में झारखंड की मुख्य सचिव वंदना पटेल ने मीडिया को बताया कि कैबिनेट ने जातीय सर्वे कराने के फैसले को मंजूरी दे दी है. जातीय सर्वे कार्मिक विभाग की देखरेख में होगा.हालांकि ये कब से शुरू होगा उस लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है.

जातीय सर्वे लोकसभा चुनाव के दौरान INDIA गठबंधन के चुनाव प्रचार का बड़ा एजेंडा था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी सभाओं में लगातार इसकी चर्चा कर रहे थे. बताते चलें कि झारखंड में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है इससे पहले चंपई सोरेन की सरकार ने जातीय सर्वे करा lने का फैसला लेकर एक बड़ा दाव चला है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image