Daesh NewsDarshAd

NEET पेपर लीक मामले में CBI की गया में दबिश..

News Image

Gaya- नीट पेपर लीक का लिंक बिहार के गया तक पहुंच चुका है. इस मामले में सीबीआई की टीम गया पहुंची और पहले से गिरफ्तार आरोपी के घर छानबीन की.

 मिली जानकारी के अनुसार नीट पेपर एग्जाम में सीबीआई की टीम गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत हरैया गांव पहुंची जहां नीट एग्जाम लीक मामले में एक आरोपित शिवनंदन कुमार है, जो कि फिलहाल जेल में बंद बताया जाता है. उसके घर पर साक्ष्य जुुटाने के लिए सीबीआई पहुंची थी. हरैया गांव में कार्रवाई के पश्चात सीबीआई की टीम वापस लौट गई. घंटों यहां सीबीआई की कार्रवाई चली. काफी गोपनीय ढंग से सीबीआई की टीम पहुंची थी.

बताया जाता है कि गया के बाराचट्टी के हरैया का रहने वाला शिवनंदन कुमार ने 40 लाख रुपए में नीट पेपर एग्जाम में सफल होने के लिए माफियाओं के साथ डील की थी. 20 लाख रुपए एडवांस भी दे दिया था. बाकी देना था  किंतु इस बीच जब नीट का एग्जाम दे रहा था, तो इस समय हैकिंग की सेटिंग का खुलासा हुआ था और उसकी गिरफ्तारी हुई थी.

नीट पेपर लीक का मामला देश भर का चर्चित है. अब इसकी जांच सीबीआई के हाथों सौंप गई है. ऐसे में माफियाओं की जड़ों तक पहुंचने के लिए सीबीआई की टीम बिहार समेत अन्य राज्यों में लगातार कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में सीबीआई की टीम गया जिले के बाराचट्टी क्षेत्र में पहुंची थी और हरैया गांव में शिवनंदन यादव के घर पर पहुंचकर कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने शिवनंदन के परिजनों से पूछताछ की है. वही कुछ आवश्यक दस्तावेज सीबीआई की टीम साथ ले गई है. वहीं, एक को हिरासत में लेने की भी सूचना है.

पूर्व में ही गिरफ्तार हुए शिवनंदन कुमार के पिता रामस्वरूप यादव उर्फ साधु यादव को भी सीबीआई की टीम ढूंढ रही थी. हालांकि वे मौके पर नहीं मिले. इसके बाद सीबीआई की टीम ने शिवनंदन कुमार के चाचा निरंजन यादव को हरैया गांव से हिरासत में लिया और उनके लाइन होटल काहूदाग स्थित आवास पर घंटों पूछताछ की. पूछताछ करने के बाद सीबीआई की टीम ने निरंजन यादव को छोड़ दिया. वहीं, इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार निरंजन यादव का कहना है, कि हरैया गांव स्थित पैतृक आवास पर टीम पहुंची थी. खुद को सीबीआई बताया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को फाइल सबमिट करनी है, इसलिए जांच में सहयोग करें. इसके बाद मुझे वहां से लाइन होटल काहूदाग स्थित आवास पर लाया गया और काफी देर तक पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद मुझे सीबीआई की टीम ने छोड़ा और चली गई है.

 गया से मनीष की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image