Daesh NewsDarshAd

बास्केटबॉल में रांची के जेवीएम, श्यामली की बादशाहत...

News Image

सीबीएसई, नई दिल्ली के तत्वावधान में 24 से 27 सिंतम्बर तक दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो में क्लस्टर - iii बास्केटबॉल चैंपियनशिप प्रतियोगिता (2024-25) आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में बिहार और झारखंड के विभिन्न सीबीएसई स्कूलों के लगभग 55 टीमों ने हिस्सा लिया। 

इस चैंपियनशिप में जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली की अंडर - 19 की गर्ल्स टीम ने आर्मी पब्लिक स्कूल, राँची की टीम को 17-16 अंक से मात देते हुए न केवल स्वर्ण पदक प्राप्त किया बल्कि नैशनल चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफ़ाई किया जो कि अगले माह 9 - 12 अक्टूबर तक इंदौर, मध्य प्रदेश में आयोजित होगी। 

अंडर-19 गर्ल्स टीम में अश्मी सिंह, अनुष्का झा, बानी छेत्री, उर्वशी सिंह, सान्वी पाण्डेय, श्रृष्टि रत्ना ओराओं, तृप्ति प्रधान, रिया दास, अकर्षिका ओझा, वैभवी रानी, अंशुला शर्मा को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए गोल्ड मैडल और प्रमाण पत्र मिला। 

 वहीं कक्षा नवीं की छात्रा अश्मी सिंह ने अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन के कारण अंडर-19 लड़कियों के वर्ग में बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार हासिल किया।

विद्यालय की अंडर - 14 गर्ल्स टीम और अंडर - 19 बॉयज टीम ने भी सेमीफाइनल में अपना दमखम दिखते हुए कांस्य पदक जीता। 

इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्राचार्य श्री समरजीत जाना ने शारीरिक शिक्षक डॉ मोती प्रसाद, श्री दीपक सिन्हा, श्रीमती राखी शर्मा, श्री आनंद विकास लुगुन, श्री कुणाल किशोर और श्री संतोष सिंह और तीनो टीमों को शानदार सफलता के लिए हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी छात्र अपने खेल शिक्षक की निगरानी में वर्ष भर यहाँ तक कि इम्तिहान के बीच में भी अभ्यास करते रहते हैं। इसमें अभिभावकों का भी पूर्ण सहयोग मिलता आया है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को विशेष रूप से धन्यवाद जिन्होंने खिलाड़ी छात्रों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की। ये छात्र अपनी निरंतर मेहनत और खेल कौशल से इसे संभव बनाया। हमें इन पर गर्व है कि इन्होंने राज्य और विद्यालय दोनों का नाम रोशन किया।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image