Daesh News

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुवा थाना क्षेत्र के लिपूंगा जंगल में पुलिस व एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर,दो गिरफ्तार...

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुवा थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले लिपूंगा जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच सोमवार सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ में चार नक्सली को ढेर कर दिया गया।जबकी दो नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। नक्सलियों को भारी नुकसान हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया. मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों के शवों के साथ हथियार और अन्य नक्सली सामग्री भी बरामद की गई है.जानकारी के मुताबिक इलाके में सुरक्षा बल सर्चिग पर निकले थे. इसी दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग करते हुए जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया. फिलहाल इलाके में सर्च अभियानजारी है. कुछ नक्सलियों के गोली लगने की भी सूचना है।

पुलिस अधीक्षक ने की घटना की पुष्टि-

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सुबह नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है इस मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं.

4 नक्सली ढेर दो घायल :-

मारे गए नक्सलियों में एक जोनल कमांडर, एक सबजोनल कमांडर, एक एरिया कमांडर, एक महिला और एक पुरूष नक्सली शामिल है. दो नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है, जिसमें एक एरिया कमांडर ओर एक हार्डकोर महिला नक्सली शामिल हैं।

 चार मारे गए नक्सली में  

1. 10 लाख का इनामी जॉनल कमांडर सिंगराय उर्फ मनोज

2. ,5 लाख का इनामी सब्जॉनल कमांडर कांडे होनाहगा, उर्फ दृसुन उर्फ कांडे दा, 

3. 2 लाख का इनामी एरिया कमांडर सूर्या उर्फ मुंडा देवगम

4. ,महिला नक्सली जंगा पूर्ति उर्फ मेरला मारा गया है।

जब कि टाइगर उर्फ पांडु हांसदा एवं बातरी देवगम को गिरफ्तार किया गया है।

Scan and join

Description of image