Daesh NewsDarshAd

हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का विस्तार,पूर्व CM चंपई सोरेन समेत कई नए चेहरे को भी मिला मौका LIVE

News Image

Ranchi- झारखंड विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के बाद हेमंत सोरेन सरकार ने कैबिनेट का विस्तार कर लिया है. कैबिनेट में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी मंत्री पद की शपथ ली है, वही चंपई सोरेन की सरकार में मंत्री बने हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन को इस बार जगह नहीं मिली है.

 हेमंत सोरेन ने परिवारवाद का आरोप लगने के डर से भाई एवं पत्नी को इस सरकार में शामिल नहीं किया है. वही चंपई सोरेन को फिर से मंत्री बनाकर उन्हें साथ ले चलने की कोशिश की है, क्योंकि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन निराश नजर आ रहे थे.

 चंपई सोरेन के साथ ही कई अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. इस बार हेमंत सोरेन की सरकार में झारखंड मुक्ति मोर्चा कोटे से चंपई सोरेन वैद्यनाथ राम देवी देवी मिथिलेश ठाकुर दीपक बरुआ और हफीजुल हसन को मौका दिया गया है, वहीं कांग्रेस की तरफ से बन्ना गुप्ता रामेश्वर रो रहा हूं इरफान अंसारी दीपिका पांडे सिंह  और राजद से सत्यानंद भोक्ता मंत्री बने हैं.

 हेमंत सोरेन की इस सरकार में दीपिका पांडे बैजनाथ राम चंपा ईश्वर और और इरफान अंसारी नए मंत्री के रूप में शपथ लिए हैं जबकि हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन को मौका नहीं मिला है.

 रांची से अमित की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image