Daesh NewsDarshAd

मुम्बई में आयोजित फैशन शो में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी चम्पारण की बेटी सुषमा

News Image

मोतिहारी. कहते हैं न कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती और अगर सच्चे मन और लगन से की गई मेहनत एक न एक दिन रंग लाती है और इंसान सफलता की सीधी चढ़ता है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है मोतिहारी में. जहां के एक ग्रामीण इलाके की रहने वाली आंगनवाड़ी सेविका ने अपने दृढ़ इच्छा शक्ति व मेहनत की बदौलत राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है और आनेवाले दिनों में चम्पारण का नाम राष्ट्रीय स्तर पर बुलंद करने को तैयार है. जी हां मोतिहारी जिले के एक छोटे से गांव की पगडंडियों से निकलकर मुम्बई तक की सफर तय करने को आतुर कुमारी सुषमा ने कभी सपने में भी नही सोचा होगा कि एक मामूली सा ब्यूटी पार्लर चलाने व एक आंगनबाड़ी सेविका का बुलावा मायानगरी मुम्बई से आएगा, वो भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए.

मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के मंझार गांव की रहने वाली एक आंगनबाड़ी सेविका सुषमा का चयन मुम्बई में आयोजित एक बड़े  फैशन शो के लिए हुआ है, जिसमें देश विदेश के बड़े-बड़े सेलिब्रेटी भाग ले रहे हैं और वो उस फैशन शो में देश विदेश से आये बड़े बड़े स्टार का मेकअप तो करेंगी ही साथ में मेकअप प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व भी करेंगी. 

आपको जानकर और भी आश्चर्य होगा कि सुषमा बिहार की वो एकलौती बेटी है जिसे इस प्रतियोगिता के लिए बुलावा आया है और चम्परानवासियों के लिए भी ये गौरव की बात है कि एक मामूली आंगनबाड़ी सेविका से लेकर मुम्बई तक का सफर करनेवाली चम्पारण की बेटी रैम्प शो व फैशन शो के लिए चयनित हुई है.आज सुषमा के इस उपलब्धि के लिए उसके परिजन, ग्रामीण व जिले के लोगों की तरफ से बधाई तो मिल ही रहा है साथ में बिहार के कोने-कोने से उनको बधाइयां मिल रही है.

आपको बता दें कि कुंमारी सुषमा तुरकौलिया के मंझार गांव मे एक आंगनबाड़ी सेविका है और साथ मे एक ब्यूटी पार्लर भी चलाती है. जहां वो ग्रामीण बच्चियों को हुनर्मंद बनाने के लिए ट्रेनिंग भी देती है ताकि ग्रामीण इलाकों की बच्चियां आत्मनिर्भर बन सके. साथ ही सुषमा बचपन से ही कला के क्षेत्र में काफी रुचि रखती थी और उसके इस रुचि को देखते हुए उसके पति ने मुम्बई से मेकअप का डिप्लोमा कोर्स भी कराया है. कोर्स करने के बाद सुषमा ने बिहार स्तर के कई प्रतियोगिताओं में भाग भी लिया है और कई सम्मान से नवाजी भी जा चुकी है. उन्होंने कई बड़े-बड़े कलाकार का मेक अप किया है और आज उनकी लगन और मेहनत का परिणाम है कि वो बिहार का प्रतिनिधित्व करने मायानगरी मुम्बई का सफर करने जा रही है।.

रिपोर्ट- प्रशांत कुमार मोतिहारी

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image