Daesh News

आंध्र प्रदेश में आज से चंद्रबाबू राज, शपथ ग्रहण में शामिल हुए PM मोदी समेत कई राजनेता और अभिनेता

Desk- आंध्र प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाले तेलुगु देशम पार्टी (TDP) चीफ चंद्रबाबू नायडू ने आज CM पद की शपथ ले ली है. वे चौथी बार राज्य के सीएम बने हैं. वही पवन कल्याण ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है. उन्हें विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने शपथ दिलाई.


इस शपथ समारोह मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश की कई हस्तियां शमिल हुईं. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, जी किशन रेड्डी, नितिन गडकरी और पूर्व उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान और राम मोहन नायडू भी एनसीपी (अजीत पवार) नेता प्रफुल्ल पटेल भी शामिल हुए. इसके साथ ही  समारोह में फिल्म अभिनेता और पद्म विभूषण से सम्मानित कोनिडेला चिरंजीवी और अभिनेता रजनीकांत, नंदमुरी बालकृष्ण और तमिलनाडु के पूर्व सीएम ओ पन्नीरसेल्वम भी मौजूद रहे.

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में तड़प और बीजेपी के गठबंधन ने आंध्र प्रदेश में रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन ने  175 में से 164 सीटों पर जीत दर्ज की थी. गठबंधन में शामिल टीडीपी ने सबसे ज्यादा 135 सीटें जीती थीं, जबकि जनसेना ने 21 और बीजेपी ने आठ सीट पर जीत हासिल की थी. लोकसभा में भी TDP को 16 सीटे मिली है.

 

Scan and join

Description of image