Daesh NewsDarshAd

7वीं सोमवारी पर बाबा नगरी का बदला नजारा, जलाभिषेक के लिए 8 किमी लगी लंबी लाइन

News Image

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की आज सातवीं सोमवारी है. साथ ही आज नागपंचमी की तिथि भी है. सोमवारी के साथ नागपंचमी होने के कारण बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक के लिए कांवरिया भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. सुबह-सुबह कावरियों की कतार बाबा बैद्यनाथ मंदिर से 8 किलो मीटर दूर नंदन पहाड़ तक पहुंच गया था. वहीं, सोमवारी पर कावरियों की अप्रत्याशित भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. घंटों कतार में खड़े होने के बाद बारी-बारी से कांवरियों ने बाबा भोले पर जल चढ़ाया.

वहीं, जिला प्रशासन द्वारा सभी को अरघा सिस्टम से सुरक्षित जलाभिषेक करवाया जा रहा है. बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक कर शिवभक्त काफी आनंदित और खुश दिखे. कहा जाता है कि, सावन के सोमवार का दिन बाबा बैद्यनाथ को अति प्रिय होता है. आज के दिन जो भी शिवभक्त बाबा बैद्यनाथ की पूजा फूल, बेलपत्र और जल से करते हैं, बाबा बैद्यनाथ उनकी मनोकामना पूरी करते हैं.वहीं, इस दौरान पूरा बाबाधाम बोल-बम के नारों से गुंजयमान हो उठा. हर तरफ सिर्फ गेरुवा वस्त्र धरी ही नजर आ रहे हैं और बाबा मंदिर का प्रांगण भक्तों से पटा पड़ा है.

बता दें कि, हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बाबा की नगरी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए उमड़ रहे हैं. हर सोमवारी पर जलाभिषेक के लिए बाबा की नगरी में भीड़ और भी ज्यादा बढ़ जाती है. वहीं, बात करें राजधानी पटना की तो आज के दिन जिले के हर एक शिवालयों में जलाभिषेक के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ता है. कई सारी मनोकामना के साथ भक्त बाबा भोले की पूजा के लिए शिरकत करते हैं.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image