Daesh NewsDarshAd

जब 22 साल की प्रेमिका से 17 साल के प्रेमी की पकड़ कर शादी करवा दी गई, फिर..

News Image

Desk- 22 साल की प्रेमिका से मिलने पहुंचे 17 साल के प्रेमी को पकड़ कर शादी करवा दी गई.. अपने नाबालिक बेटे की पड़ा हुआ शादी की सूचना से नाराज पिता थाना पहुंच गए इसके बाद यह शादी लड़की वाले को यह शादी तोड़ने को मजबूर होना पड़ा..

 प्रेमी प्रेमिका की पकड़ौआ विवाह की ये कहानी नालंदा जिले की है.. अब इस विवाह की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है क्योंकि पहले प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की परिवार वालों ने जबरदस्ती शादी करवा दी लेकिन अब थाना के हस्तक्षेप के बाद इस शादी को दोनों पक्षों की रजामंदी से तोड़ दिया गया है.

 मिली जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के चंडी थाना इलाके के घोरहड़ी गांव से जुड़ा यह मामला है.चंडी थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि हरनौत के मुढ़ारी गांव निवासी कमलेश यादव के 17 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार को 22 साल की युवती के साथ शादी करा दी गई थी. दोनों का एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेमिका ने प्रेमी को फोन करके मिलने के लिए बुलाया था. फिर परिजनों ने पकड़ कर दोनों की शादी करवा दी. लड़के के पिता ने पुलिस को सूचना दी. जब पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग शादी होने पर कानूनी कार्रवाई की बात बताई तो लड़की पक्ष वाले पीछे हटे. उसके बाद थाना स्तर पर लिखित रूप से मामले में सुलाह कराकर दोनों को अलग किया गया. इसके लिए दोनों पक्षों के बीच एक सुलहनामा भी बनवाया गया है.

बताते चले कि आजकल अक्सर इस तरह की खबरें आती है कि प्रेमी और प्रेमिका ने घर से भाग कर खुद मंदिर या कोर्ट में शादी कर ली या फिर प्रेमी प्रेमिका चोरी चुपके मिलते पाए गए तो ग्रामीण और परिजनों ने मिलकर उनकी शादी कर दी या फिर प्रेमी की पकड़ कर जमकर पिटाई करती, पर नालंदा के चंडी थाना क्षेत्र का यह मामला थोड़ा सा अलग है क्योंकि इसमें प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी की पकड़ कर शादी तो करवा दी गई लेकिन उसकी उम्र वजह से यह शादी तुरंत टूट गई..  अब देखना है कि प्रेमी प्रेमिका का यह प्रेम अगले 1 साल तक बरकरार रहता है और फिर प्रेमी बालिक होने के बाद शादी करता है या फिर दोनों सदा सदा के लिए अलग हो जाते हैं..

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image