Daesh News

छात्र हर्ष की हत्या के बाद पटना में बवाल, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

PATNA- पत्रकार के बेटे और बी कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पटना कॉलेज के बा फाइनल का छात्र है. और जैक्सन हॉस्टल में रहता है।इसके बावजूद इस हत्याकांड को लेकर पटना विश्वविद्यालय में तनाव की स्थिति है. हत्या के विरोध में छात्र संगठनों ने जमकर हंगामा और आगजनी की है. छात्रों का समूह कारगिल चौक पर आगजनी कर प्रदर्शन करता रहा. वही उग्र आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने लाठी चार्ज करके छात्रों को खदेड़ दिया.

 हर्ष की हत्या के बाद उत्पन्न तनाव को देखते हुए पटना यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने सोमवार को ही  सभी परिक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था और कॉलेज और विश्वविद्यालय को भी आज के लिए बंद करने की घोषणा कर दी थी. इसके बावजूद आज छात्र संगठनों का बवाल जारी है.

 बतते चले ककि मृतक हर्ष राज वोकेशनल कोर्स फंग्शनल इंगलिश के छठे सेमेस्टर का छात्र था। सोमवार को हर्ष परीक्षा देकर कॉलेज से निकल रहा था, तभी बदमाशों ने उसके ऊपर हमला बोल दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। हर्ष की हत्या को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया गया है। घटना को अंजाम देने से पहले उसकी रेकी की गई थी और बाद में कॉलेज कैंपस में ही उसे मार डाला गया।

 मिली जानकारी के अनुसार  मृतक छात्र हर्ष बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के परिवार के काफी करीब था और अशोक चौधरी के बेटी शांभवी चौधरी हर्ष को अपना भाई मानती थी। हर्ष अपनी मुंहबोली बहन शाम्भवी के लिए समस्तीपुर में चुनाव प्रचार करने भी गया था।

 हर्ष छात्र संघ का चुनाव लड़ना चाहता था। करीब एक महीने पहले यूनिवर्सिटी में डांडिया नाइट का प्रोग्राम हुआ था और इसी कार्यक्रम के मैनेजमेंट को लेकर छात्रों के गुटों में विवाद चल रहा था। इसी विवाद में हर्ष के हत्या की आशंका जताई जा रही है.

Scan and join

Description of image