Daesh News

बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर चार्टर्ड प्लेन फिसला, दो हिस्सों में टूटा विमान; 3 लोग जख्मी

मुंबई एयरपोर्ट पर प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, चार्टर्ड प्लेन बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया. इसके बाद प्लेन दो हिस्सों में टूट गया और उसमें आग लग गई. मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया. प्लेन में 6 पैसेंजर्स और 2 क्रू मेंबर सवार थे. इनमें से 3 जख्मी बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

हादसे के बाद कुछ देर के लिए रनवे को बंद कर दिया गया. इस दौरान विस्तारा एयरलाइंस ने कहा कि देहरादून से आने वाली एक उड़ान को गोवा के मोपा एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट किया गया है. फ्लाइट UK865 शाम 6.15 बजे गोवा में लैंड करने वाली है.

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बताया कि विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला वीएसआर वेंचर्स लियरजेट 45 विमान वीटी-डीबीएल मुंबई एयरपोर्ट के रनवे 27 पर उतरते समय फिसल गया. प्लेन में 6 यात्री और 2 क्रू मेंबर थे.

DGCA ने बताया कि हादसा भारी बारिश के कारण हुआ. बारिश की वजह से विजिबिलिटी 700 मीटर थी. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

चार्टर्ड प्लेन की क्रैश लैंडिंग पर मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) ने आधिकारिक बयान जारी किया है. MIAL के प्रवक्ता ने कहा, "14 सितंबर को मेसर्स वीएसआर वेंचर्स लियरजेट 45 विमान वीटी-डीबीएल 6 यात्रियों और 2 क्रू- मेंबर के साथ विजाग से मुंबई के लिए उड़ान भर रहा था. ये विमान मुंबई एयरपोर्ट पर रनवे से फिसल गया. घटना आज शाम लगभग 5:02 बजे हुई. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. साइट पर क्लीयरेंस में मदद के लिए CSMIA की एयरसाइड टीम मौके पर मौजूद है."

इससे पहले 29 जून 2018 में मुंबई के घाटकोपर इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया था. इस हादसे में को-पायलट की मौत हो गई थी. जो प्लेन क्रैश हुआ, वो 26 साल पुराना था. कई महीनों से इसे ठीक करने का काम चल रहा था. क्रैश में जान गंवाने वाली को पायलट मारिया ज़ुबेरी के पति का भी कहना था कि ख़राब मौसम के कारण टेस्ट फ़्लाइट को एक दिन टाला गया था, लेकिन अगले दिन भी वैसे ही मौसम में टेस्ट फ़्लाइट हुई. इससे प्लेन क्रैश हो गया.