Daesh NewsDarshAd

चाचा-भतीजा में होगी सुलह ? NDA में सीट बंटवारे में कहां फसा है पेंच ?

News Image

लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही सप्ताह का समय रह गया है, तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है लेकिन बिहार NDA में सीट बंटवारे पर पेंच अभी सुलझ नहीं पाया है. चाचा-भतीजा यानी पशुपति पारस और चिराग पासवान के बीच तकरार BJP के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. पशुपति पारस और उनके भतीजे चिराग पासवान दोनों हाजीपुर से लड़ना चाहते हैं.

 चिराग पासवान अपनी पार्टी LJP(रामविलास) के लिए 6 सीट मांग रहे हैं, वहीं पारस भी हाजीपुर समेत 5 सीटों पर अपना दावा ठोक रहे हैं. BJP दोनों नेताओं के बीच सुलह की कोशिश में जुटी है. BJP चाहती है कि चाचा-भतीजा एक हो जाएं और लोजपा के दोनों गुटों का विलय हो जाए ताकि सीट शेयरिंग का फार्मूला बनाने में आसानी हो. इसके लिए BJP के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने मंगलवार रात पशुपति पारस से बात भी की. 

चाचा-भतीजा मानेंगे ?

 

पशुपति पारस ने उन सभी पांच सीटों पर दावा किया जहां से अभी उनकी पार्टी RLJP के सांसद हैं. यही नहीं, उन्होंने साफ किया कि वह हर हाल में हाजीपुर से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. खबरों की मानें तो BJP ने पशुपति पारस को समस्तीपुर सीट की पेशकश की है लेकिन पारस हाजीपुर सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं. 

BJP प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने पारस की बातें ध्यान से सुनीं. फिर उन्होंने पारस को चिराग पासवान से हाथ मिलाने का सुझाव दिया. तावड़े ने कहा कि पारस को इसकी पहल करनी चाहिए और LJP के दोनों गुटों को एक करना चाहिए. इससे लोकसभा चुनाव में बेहतर स्थिति होगी. हालांकि, पशुपति पारस और चिराग पासवान इस बात पर अमल करेंगे या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image