Daesh NewsDarshAd

चिराग पासवान ने जीत का किया बड़ा दावा, तेजस्वी-मीसा-राबड़ी को लेकर कही बड़ी बात

News Image

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर गजब की गहमागहमी देखने के लिए मिल रही है. ऐसे में पहले चरण में बिहार के 4 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हुए. इस बीच आज लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया. इस दौरान चुनाव से लेकर लालू परिवार पर चिराग पासवान से बड़ी बात कही. चुनाव को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि, जिस तरीके से रुझान सामने आ रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि सभी सीट एनडीए के खाते में आ रहे हैं. NDA के सभी घटक दल ने ईमानदारी से प्रचार-प्रसार किया. अपने मुद्दों को लेकर जनता के बीच गए और मतदान के बाद जिस तरीके से रुझान आने लगे हैं, उसके आधार पर बिहार के सभी चार सीट पर एनडीए के प्रत्याशी की जीत होगी. हम लोगों को चिंता जरूर है कि, इस बार मत प्रतिशत काफी कम रहा है, जिसको लेकर हम लोग प्रयास करेंगें कि, वोटिंग अधिक हो. साथ ही विपक्षी खेमे में निराशा है. पहले चरण की वोटिंग के बाद NDA को बढ़त मिलना शुरू हो गया है. 

लालू परिवार पर बोले चिराग पासवान

आगे चिराग पासवान ने यह भी कहा कि, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता या फिर वामदल का कोई बड़ा नेता प्रचार-प्रसार में नहीं आया. ऐसा लगता है कि, विपक्ष की प्रचार-प्रसार में कोई भूमिका नहीं है. इधर, तेजस्वी यादव की सभा में अभद्र टिप्पणी मामले में चिराग पासवान ने नाराजगी जताई. चिराग पासवान ने कहा कि, मीसा दी और बाकी नेता के बयान और तेजस्वी के बयान कहीं से उचित नहीं हैं. राबड़ी देवी आज भी मेरी मां है. मैंने तेजस्वी यादव को छोटा भाई माना है. लालू परिवार के सदस्य जिस तरीके के परंपरा को अपनाने का काम कर रहे हैं. 80 के दशक में जन्म लड़का-लड़की 90 के दशक को नहीं भूल सकता. इसी तरह से सबको गाली दी जाती थी. यह राष्ट्रीय जनता दल का कल्चर है. आज मेरी मां को गाली दिया गया. कल गांव की महिला-बहन-बेटी को इनके कार्यकर्ता देंगे. तेजस्वी यादव झूठ बोल रहे थे कि, वो उस समय भाषण नहीं दे रहे थे. भईया-भईया बोलकर एक नेता को संबोधित कर रहा था ऐसे में भाषण देने का बहाना सही नहीं है. मौन रहकर आप उनको सहमति दे रहे थे. बिहार की जनता को अब इस पर विचार करना होगा. 

'राजद की सोच एससी-एसटी विरोधी'

चिराग ने यह भी कहा कि, राजद के नेतृत्व वाली या गठबन्धन के कोई भी नेता अगर जीतकर जाते हैं, तो वहां मां-बहन-बेटी गरीब परिवार के लोग का रहना असंभव हो जायेगा. जमुई के महाराजगंज में अमित भगत के परिवार की पिटाई की गई क्योंकि उन्होंने राजद के पक्ष में वोट देने से मना किया. जान से मारने की धमकी दी गई. कहा कि, बेरोजगारी हटाने की बात करते हैं. 15 साल बिहार के लोगों ने आपको दिया है, अपने क्या किया ? ये लोग बिहार के विकास की बात करते हैं. गरीब-दलितों को डरा कर. राजद की सोच एससी-एसटी विरोधी है. आज की तारीख में सभ्य समाज के लोग इनके साथ नहीं है. MY समीकरण के लोग इनके रवैया की वजह से इनके खिलाफ हैं. अल्पसंख्यक समाज के लोग भी इनसे नाराज हैं. वोट लेते हैं लेकिन सम्मान नहीं मिलता. घर परिवार को प्राथमिकता देते हैं ये लोग. लेकिन, सभी जाति के लोग एनडीए के साथ है और मोदी जी के साथ हैं. 

चिराग पासवान ने किया बड़ा दावा

चिराग पासवान ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि, इतिहास में कांग्रेस को सबसे कम सीट मिलने जा रही है. नवादा के मंच पर कार्यक्रम के बाद मोदी जी के साथ ये बात हुई है कि, हमलोग साथ प्रचार करते हैं. समय को बचाते हुए अलग-अलग लग जाए ताकि अधिक से अधिक लोग तक पहुंचे सके. खुद मोदी जी ने ये सुझाव दिया था. तेजस्वी यादव के बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि, चर्चा तो होती है कि, क्या हुआ, क्या नहीं. अंदर की बात जुबान पर आ गई. पहले फेस में सही सीट पर वो हार रहे हैं. वहीं, फ्लॉप शो पर चर्चा उनके वार रूम में हुई है वो हार रहे हैं, इसी वजह से सच उनके जुबान पर आ गई है. ममता बनर्जी को लगा कि, खून बहाने से उनको वोट मिल जाएगा इसलिए बंगाल में इस तरह का काम हो रहा है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image